S M L

बीसीसीआई के इतिहास में पहली बार एक चुनी हुई महिला पदाधिकारी की एंट्री

महाराष्ट्र क्रिकेट ऐसोसिएशन ने प्रियंका थोरावे को चुना कोषाध्यक्ष, 30 साल की प्रियंका चार साल से क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेशन में हैं सक्रिय

FP Staff Updated On: Sep 19, 2017 04:28 PM IST

0
बीसीसीआई के इतिहास में पहली बार एक चुनी हुई महिला पदाधिकारी की एंट्री

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने अपनी कोषाध्यक्ष के तौर पर प्रियंका थोरावे का चुनाव करके इतिहास रच दिया है. बीसीसीआई के कई साल पुराने इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी स्टेट ऐसोसिएशन में एक महिला पदाधिकारी की टॉप लेवल पर एंट्री हुई हैं. 30 साल की प्रियंका को महाराष्ट्र क्रिकेट ऐसोसिएशन ने सर्वसम्मति से अपना कोषाध्यक्ष चुना है.

मैनेजमेंट की छात्रा रहीं प्रियंका एक ई-रिटेल मल्टीनेशनल कंपनी के साथ जुड़ी हुईं हैं. इसके अलावा उनका ताल्लुक महाराष्ट्र क्रिकेट ऐसोसिएशन के फाउंडिंग क्लब ,क्लब ऑफ महाराष्ट्र से भी और वह पिछले चार सालों के क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेशन में सक्रिय हैं. प्रियंका के पिता बाला साहेब थोरावे भी महाराष्ट्र क्रिकेट ऐसोसिएशन से जुड़े रहे हैं.

समाचार पत्र द टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बात करते हुए प्रियंका ने बताया कि वह बचपन में क्रिकेट खेलती भी थी. और अब वह क्रिकेट को बेहद नजदीक से फॉलो करती हैं. क्रिकेट के अलावा प्रियंका बैडमिंटन के एडमिनिस्ट्रेशन से भी जुड़ी रही हैं. उनका मानना है कि जिस तरह से उन्हें सर्वसम्मति से चुना गया है  वह उनमें ऐसोसिएशन के विश्वास को दर्शाता है. जिसको बरकार रखने की वह पूरी कोशिश करेंगी.

बीसीसीआई को चलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए में भी विनोद राय के साथ पूर्व महिला क्रिकेटर डायना एडुलजी भी मौजूद है.  लेकिन यह पहली बार हुआ है जब किसी  महिला को  चुनाव के बाद इतना बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi