S M L

कमेंटेटर की कुर्सी बचाने के लिए गावस्कर ने दी क्रिकेटर्स को मैनेज करने की कुर्बानी, लेकिन बीसीसीआई अब भी नाखुश

शिखर धवन और ऋषभ पंत समेत चार क्रिकेटरो को मैनेज करती है गावस्कर की कंपनी, हितों के टकराव के चलते मुश्किल में हैं गावस्कर,

Sumit Kumar Dubey Sumit Kumar Dubey Updated On: Sep 12, 2017 09:39 PM IST

0
कमेंटेटर की कुर्सी बचाने के लिए गावस्कर ने दी क्रिकेटर्स को मैनेज करने की कुर्बानी, लेकिन बीसीसीआई अब भी नाखुश

हितों के टकराव के मामले में फंसे पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर अपनी कमेंटेटर की भूमिका को बचाने की पुरजोर कोशिश में लगे हैं. इसी कोशिश के तहत गावस्कर की कंपनी प्लेयर मैनेजमेंट ग्रुप यानी पीएमजी ने क्रिकेटरों को मैनेज ना करने का फैसला किया है. आपको बता दें कि इसी मैनेजमेंट कंपनी के चलते ही गावस्कर हितों के टकराव के दायरे में बने हुए हैं.

गावस्कर की कंपनी पीएमजी कुल चार क्रिकेटरों का मैनेजमेंट संभालती है जिसमें टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, ऋषभ पंत और मुंबई को उभरते हुए क्रिकेटर पृथ्वी शॉ के साथ सरफराज खान शामिल हैं.

सूत्रों के मुताबिक गावस्कर की कंपनी ने इन चारों क्रिकेटरों को सूचित कर दिया है कि पीएमजी अब उन्हें मैनेज नहीं करेगी कि वह अब अपने लिए नई मैनेजमेंट कंपनी तलाश सकते हैं. इनमें से एक क्रिकेटर ने फर्स्टपोस्ट हिंदी के साथ इस बात की पुष्टि भी की है.

कमेंटेटर  बने रहने के लिए गावस्कर की यह कुर्बानी बीसीसीआई को रास आती है या नहीं यह तो अभी कहना मुश्किल है क्योंकि बोर्ड के भीतर कई लोग हैं जो मानते है कि गावस्कर को पूरी तरह से उस कंपनी से खुद को अलग कर लेना चाहिए. इससे पहले गावस्कर ने इस कंपनी में अपना हिस्सा अपने किसी परिवार वाले के नाम करने की बात कही थी जिसे बोर्ड ने नामंजूर कर दिया था.

आपको बता दें कमेंटेटर गावस्कर की कुर्सी उस वक्त खतरे में पड़ी जब सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए के सदस्य राम चंद्र गुहा ने उनकी कंपनी के चलते बतौर कमेंटेटर उन पर हितों के टकराव के आरोप लगाए थे.

इसके बाद बोर्ड ने नए कमेंट्री पैनल के लिए जो नियम बनाए उनके तहत गावस्कर के लिए अपनी कंपनी के मालिक बने रहने के साथ कमेंटरी करना मुश्किल हो गया है. बोर्ड की ओर से इस मसले पर आधिकारिक तौर पर अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है.

जहां तक 17 सितंबर से शुरू हो रही भारत –ऑस्ट्रेलिया सीरीज का सवाल है तो सुनील गावस्कर का नाम अब भी कमेंटेटरों की लिस्ट में शामिल है लेकिन उसके साथ -साथ पूर्व लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन का नाम भी बतौर स्टैंड बाइ इसमें मौजूद है. यानी गावस्कर के कमेंटेटर बने रहने पर कोई भी अंतिम फैसला अबतक नहीं हो सका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi