S M L

ताहिर को पीछे कर आईसीसी टी20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे इमाद वसीम

विराट कोहली शीर्ष बल्लेबाज और न्यूजीलैंड टॉप टीम

FP Staff | Published On: Jun 27, 2017 03:59 PM IST | Updated On: Jun 27, 2017 03:59 PM IST

0
ताहिर को पीछे कर आईसीसी टी20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे इमाद वसीम

पाकिस्तान के  स्पिनर इमाद वासीम टी20 के नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं. आईसीसी ने ताजा आईसीसी रैकिंग जारी की.

आईसीसी की द्वारा जारी की गई रैंकिंग में इमाद को पहला स्थान मिला है. इमाद ने साउथ अफ्रीका के स्पिनर को पीछे कर के यह जगह हासिल की है जो इस साल जनवरी से इस जगह पर काबिज थे.

इंग्लैंड के खिलाफ हुई टी20 में सीरीज अच्छा प्रदर्शन ना करना उनको भारी पड़ा है. वह पहले स्थान से तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं. दूसरे नंबर पर भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं. चौथे नंबर पर अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान पर है. पांचवे नंबर पर वेस्टइंडीज के सैमुअल्स बद्री हैं.

बल्लेबाजों की रैकिंग मे एबी डी विलियर्स को 12 स्थान का फायदा हुआ है और वह टॉप 20 बल्लेबाजों में आ गए हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों की रैकिंग में नंबर 1 बने हुए हैं. उनके बाद एरोन फिंच दूसरे और केन विलियमसन तीसरे नंबर पर हैं.

न्यूजीलैंड की टीम 1625 पांइट्स के साथ पहले स्थान पर है.  इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को टी20 सीरीज में 2-1 से हराकर टीम रैकिंग में तीसरे स्थान पर है. इससे पहले इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों संयुक्त रूप से दूसरे पायदान पर काबिज थे. लेकिन अब पाकिस्तान दूसरे  नंबर पर पहुंच गया.

ऑलराउंडर की रैंकिंग में युवराज सिंह 3 पायदान ऊपर आकर टॉप पांच में जगह बनाई है. बांग्लादेश के शाकिब अल हसन अब भी पहले पायदान पर मौजूद हैं. उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi