S M L

आईसीसी महिला विश्वकप, भारत बनाम इंग्लैंड: फाइनल में झूलन गोस्वामी की रिकॉर्ड गेंदबाजी, दिग्गजों ने दी बधाई

फाइनल में झूलन ने 23 रन देकर 3 विकेट लिए

FP Staff Updated On: Jul 23, 2017 09:33 PM IST

0
आईसीसी महिला विश्वकप, भारत बनाम इंग्लैंड: फाइनल में झूलन गोस्वामी की रिकॉर्ड गेंदबाजी, दिग्गजों ने दी बधाई

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को महिला विश्व कप के फाइनल में 228 के स्कोर पर रोक दिया. इसका सबसे ज्यादा श्रेय टीम इंडिया की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को जाता है. झूलन ने 10 ओवरों के स्पैल में महज 23 रन देकर 3 विकेट झटके और मैच की तस्वीर पलट दी. इस दौरान उन्होंने तीन ओवर मेडन भी फेंके.

झूलन ने इन तीन में से दो उन बल्लेबाजों को आउट किया जो टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकती थीं. इनमें से एक थी सारा टेलर जिन्होंने 45 रन बनाए और एक थीं लताली स्किवर जो 51 रन बनाकर इंग्लैंड की ओर से टॉप स्कोरर रहीं.

गोस्वामी ने लीग मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था और कुल 5 विकेट लिए थे वहीं उन्होंने सेमीफाइनल और फाइनल में ही 5 विकेट ले डाले. जो बताता है कि वह कितनी लगन के साथ इन बड़े मैचों में गेंदबाजी कर रही थीं.

इन तीन विकटों के साथ ही झूलन ने महिला वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरा स्थान हासिल कर लिया. झूलन के इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में 59 विकेट हो गए हैं उन्होंने इस दौरान न्यूजीलैंड की एल थालेकर को पीछे छोड़ दिया. थालेकर के नाम 58 विकेट हैं.  इसके अलावा झूलन के 23/3 वाला गेंदबाजी प्रदर्शन विश्व कप के फाइनल में चौथा सबसे बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन है.

झूलन के इस प्रदर्शन के बाद सहवाग, सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों ने बधाई दी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi