S M L

आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्डकप: इंग्लैंड के बाद वेस्टइंडीज को मात देगी टीम इंडिया?

भारत ने पहले मैच में इंग्लैंड को मात दी थी

FP Staff | Published On: Jun 29, 2017 09:25 AM IST | Updated On: Jun 29, 2017 02:46 PM IST

0
आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्डकप: इंग्लैंड के बाद वेस्टइंडीज को मात देगी टीम इंडिया?

इंग्लैंड को पस्त करने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम आईसीसी महिला विश्व कप के अपने दूसरे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ भी इसी जीत की लय को जारी रखना चाहेगी. भारतीय महिला टीम टूर्नामेंट में इससे बेहतर शुरुआत की उम्मीद नहीं कर सकती थी क्योंकि उन्होंने अपने पहले मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड को 35 रन से मात दी

वहीं वेस्टइंडीज को अपने शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया से आठ विकेट से पराजय का मुंह देखना पड़ा. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ हरफनमौला प्रदर्शन किया और खेल के सभी विभागों में शानदार प्रदर्शन किया. पहले तो बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद तीन विकेट पर 281 रन का स्कोर खड़ा किया, फिर भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 47.3 ओवर में 246 रन पर समेट दिया. इसमें टीम की क्षेत्ररक्षकों ने अच्छा योगदान करते हुए चार खिलाड़ियों को रन आउट किया.

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (90), पूनम राउत (86), मिताली राज (71) और हरमनप्रीत कौर (नाबाद 24) सभी ने बल्ले से धमाल किया. गेंदबाजी में आफ ब्रेक गेंदबाज दीप्ति शर्मा (47 रन देकर तीन विकेट), मध्यम गति की शिखा पांडे (35 रन देकर दो विकेट) और लेग स्पिनर पूनम यादव (51 रन देकर एक विकेट) ने इंग्लैंड को समेटने में अपनी भूमिकायें अदा की.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi