S M L

आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्डकप: पाकिस्तान से पुरुषों की हार का बदला लेगी महिला टीम?

रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगी भारतीय टीम

Bhasha | Published On: Jul 01, 2017 04:32 PM IST | Updated On: Jul 02, 2017 12:20 PM IST

0
आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्डकप: पाकिस्तान से पुरुषों की हार का बदला लेगी महिला टीम?

पिछले महीने चैंपिंयस ट्रॉफी के फाइनल में हुई भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत के बाद इंग्लैंड की धरती एक बार फिर भारत-पाकिस्तान के मुकाबले की गवाह बनने जा रही है. लगातार दो जीत से आत्मविश्वास से भरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम आईसीसी महिला विश्व कप के तीसरे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी.

बेहतरीन फॉर्म में चल रही भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है क्योंकि विरोधी टीम अब तक टूर्नामेंट में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई है.

जहां तक फॉर्म का सवाल है तो भारत ने अपनी पिछली चार एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाएं जीती हैं. टीम ने इस दौरान घरेलू सरजमीं पर श्रीलंका और वेस्टइंडीज का सफाया किया और फिर दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप क्वालिफायर और चार देशों की श्रृंखला के फाइनल में हराया.

भारतीय टीम ने विश्व कप के अपने पहले दो मैचों में भी आसान जीत दर्ज की हैं. भारत ने टूर्नामेंट की बेहतरीन शुरआत करते हुए पहले मैच में इंग्लैंड को 35 रन से हराया और फिर वेस्टइंडीज को सात विकेट से शिकस्त दी.

दूसरी तरफ सना मीर की अगुआई वाली पाकिस्तान की टीम को टूर्नामेंट में पहली जीत का इंतजार है. टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा जबकि दूसरे मैच में इंग्लैंड ने उसे डकवर्थ लुईस के आधार पर 107 रन से रौंद दिया.

पाकिस्तान की टीम खाता खोलने को बेताब है और चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ जीत से बेहतर उनके लिए कुछ और नहीं हो सकता.

लेकिन पाकिस्तान की राह आसान नहीं होगी क्योंकि भारत ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है और टूर्नामेंट में बिलकुल अलग टीम की तरह खेला है. टीम ने अब तक खेल के तीनों विभागों में प्रभावित किया है.

इंग्लैंड के खिलाफ जहां बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ गेंदबाजों ने विरोधी टीम को आठ विकेट पर 183 रन पर रोक दिया. दिप्ति शर्मा ने 27, पूनम यादव ने 19 जबकि हरमनप्रीत कौर ने 42 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए.

एकदिवसीय क्रिकेट की सबसे सफल गेंदबाज झूलन गोस्वामी भले ही पहले दो मैचों में कोई विकेट हासिल नहीं कर पाई हो लेकिन वह एक बार फिर टीम के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगी.

बल्लेबाजी क्रम में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ फार्म में हैं. स्मृति के अलावा कप्तान मिताली राज भी अच्छी फार्म में हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले मैच से पूर्व रिकार्ड लगातार सात मैच में अर्धशतक जड़े. पिछले मैच में वह सिर्फ चार रन से अर्धशतक चूक गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi