S M L

आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्डकप 2017: टॉस पर भिड़ी ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज की कप्तान

वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर अपन फैसले से पलटी थी.

FP Staff | Published On: Jun 28, 2017 11:49 AM IST | Updated On: Jun 28, 2017 11:49 AM IST

0
आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्डकप 2017: टॉस पर भिड़ी ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज की कप्तान

इंग्लैंड में चल रही आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के मुकाबले खेले जा रहे हैं. मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के मैच से पहले एक रोचक विवाद देखने को मिला. दरअसल यह विवाद टॉस के बाद पैदा हुआ. जिसके बाद दो कप्तानों में लंबी बहस चली.

वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर ने टॉस जीता. उन्होंने वहां मौजूद मैच रेफरी डेविड जूक्स से पहले बल्लेबाजी करने की बात कही. लेकिन जब टीवी होस्ट इयान बिशप ने टेलर से पूछा तो उन्होंने कहा- बॉलिंग लूंगी.

इसके बाद वेस्टइंडीज की कप्तान टेलर के इस रवैये से ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैग लैनिंग परेशान हो गई. दोनों कप्तानों के बीच इस मुद्दे पर जोरदार बहस हुई. टेलर अपनी बात पर अड़ी रहीं कि उनकी टीम पहले गेंदबाजी करेंगी. लैनिंग ने उन्हें याद दिलाया कि आपने तो मैच रेफरी से पहले बल्लेबाजी करने की बात कही है.

मैच रेफरी को समझाना पड़ा नियम

आखिरकार मैच रेफरी डेविड जूक्स को इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा. उन्होंने साफ कहा कि कप्तान को अपने पहले वाले निर्णय पर कायम रहना होगा. इसके बाद यह विवाद वहीं थम गया, इंडीज टीम को पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी.

नियमों की बात करें, तो पुरुष क्रिकेट हो या महिला क्रिकेट दोनों के लिए एक जैसे नियम हैं. टॉस के बाद कप्तान अपने फैसले को नहीं बदल सकता. उसे अपने उस च्वाइस पर बने रहना होगा, जो उसने पहले चुना है.

कई बार भिड़ चुके हैं दोनों देशों के खिलाड़ी

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज एक-दूसरे के बड़े प्रतिद्वंद्वी हैं. पुरुष टीम हो या महिला दोनों के बीच कड़ा मुकाबला होता है. कई बार दोनों देशों के बीच कई बड़े झगड़े भी हो चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi