S M L

आईसीसी ने किया अंडर 19 वर्ल्डकप की तारीखों का ऐलान, पहला मुकाबला भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच

13 जनवरी को होगी टूर्नामेंट की शुरूआत, तीन फरवरी को खेला जाएगा फाइनल, वेस्टइंडीज की टीम है मौजूदा चैंपियन

FP Staff Updated On: Aug 17, 2017 08:23 PM IST

0
आईसीसी ने किया अंडर 19 वर्ल्डकप की तारीखों का ऐलान, पहला मुकाबला भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच

इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी ने गुरुवार को अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है, जिसमें भारतीय टीम का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा. यह टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला होगा. इस टूर्नामेंट की शुरुआत अगले साल 13 जनवरी को होगी और समापन तीन फरवरी को होगा. अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम को ग्रुप-बी में ऑस्ट्रेलिया, जिम्बाब्वे और पूर्व एशिया प्रशांत क्वालीफायर पापुआ न्यू गिनी के साथ रखा गया है.

आईसीसी की ओर से गुरुवार को जारी एक रिलीज में इसकी घोषणा हुई. इस मुख्य टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले भारत का सामना अभ्यास मैचों में नौ जनवरी को दक्षिण अफ्रीका और 11 जनवरी को केन्या में होगा. इसके अलावा, इस टूर्नामेंट में मौजूदा विजेता वेस्टइंडीज का पहला मुकाबला मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा. दोनों टीमों को ग्रुप-ए में 2012 की चैम्पियन दक्षिण अफ्रीका और अफ्रीका क्वालीफायर केन्या के साथ शामिल किया गया है.

इसके साथ ही ग्रुप-सी में कनाडा, इंग्लैंड और नामीबिया को शामिल किया गया है, वहीं दो बार की चैम्पियन पाकिस्तान, श्रीलंका, एशिया क्वालीफायर अफगानिस्तान और यूरोप क्वालिफायर आयरलैंड को ग्रुप-डी में शामिल किया गया है. इस प्रकार से हर ग्रुप में शीर्ष स्तर की दो टीमें सुपर लीग में शामिल होंगी, वहीं बाकी बची आठ टीमें प्लेट चैम्पिनशिप में नजर आएंगी.

इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच हेग्ले ओवल मैदान पर 29 और 30 जनवरी को खेले जाएंगे. इसके अलावा, फाइनल मैच तीन फरवरी को बे ओवल मैदान पर खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi