विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: पुजारा कोहली को मिला पुराना स्थान, जाडेजा टॉप गेंदबाज

भारतीय टीम के स्पिनर रवींद्र जडेजा ने निश्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट में नहीं खेल पाने के बावजूद गेंदबाजी रैंकिंग में अपना शीर्ष पर

FP Staff Updated On: Aug 31, 2017 06:03 PM IST

0
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: पुजारा कोहली को मिला पुराना स्थान, जाडेजा टॉप गेंदबाज

भारतीय टीम के स्पिनर रवींद्र जडेजा ने निलंबन के कारण श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट में नहीं खेल पाने के बावजूद आईसीसी की टेस्‍ट गेंदबाजी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्‍थान बरकरार रखा है.

भारतीय टीम के चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली ताजा टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों में क्रमश: अपने चौथे और पांचवें स्थान पर हैं. हालांकि युवा बल्लेबाज लोकेश राहुल एक पायदान खिसककर 10वें स्थान पर पहुंच गए. बल्लेबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ शीर्ष पर बने हुए हैं, उनके बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन शामिल हैं. गेंदबाजी की रैंकिंग में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन तीसरे स्थान पर हैं. जडेजा (दूसरे) और अश्विन (तीसरे) भी आल राउंडर रैंकिंग में शीर्ष पांच खिलाड़ियों में शामिल हैं. इसमें बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष पर हैं जिन्होंने आस्ट्रेलया पर शुरूआती टेस्ट में ऐतिहासिक जीत में शानदार प्रदर्शन के बूते अपना स्थान मजबूत कर लिया है. अन्य खिलाड़ियों में वेस्टइंडीज के क्रेग ब्रेथवेट और शाई होप ने लीड्स में बेहतरीन प्रदर्शन से टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल किया जिससे वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर सीरीज बराबर की.

वहीं आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने शानदार शतक से शीर्ष 10 में वापसी की. बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल 71 और 78 रन की दो पारियों से छह पायदान के फायदे से करियर की सर्वश्रेष्ठ 14वीं रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे. वहीं स्टार आल राउंडर शाकिब ने तीन पायदान की छलांग से गेंदबाजों में करियर का सर्वश्रेष्ठ 14वां स्थान प्राप्त किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi