S M L

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: सर जडेजा को पीछा कर एंडरसन बने नंबर वन

एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट भी पूरे किए और रैंकिंग में भी उन्हें जबरदस्त फायदा हुआ है

FP Staff Updated On: Sep 10, 2017 09:24 PM IST

0
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: सर जडेजा को पीछा कर एंडरसन बने नंबर वन

भारत के बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जाडेजा आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की आज जारी हुई  रैंकिंग में एक स्थान के नुकसान से दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं. टीम इंडिया में जाडेजा के साथी रविचंद्रन अश्विन ने हालांकि सूची में अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है, जिसमें इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन शीर्ष पर चल रहे हैं. लॉर्ड्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट में एंडरसन ने शानदार प्रदर्शन की बदौलत रैंकिंग सूची के शीर्ष पर जगह बनाई.

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड के दिग्गज जेम्स एंडरसन ने शानदार गेंदबाजी की और 19 विकेटों के साथ मैन ऑफ़ द सीरीज रहे. इस दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट भी पूरे किए और रैंकिंग में भी उन्हें जबरदस्त फायदा हुआ है.

लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में एंडरसन ने 7 विकेट लिए और रैंकिंग में उन्हें 28 अंक प्राप्त हुए और अब वो रविन्द्र जडेजा की जगह नए नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं. आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में 35 वर्षीय जेम्स एंडरसन टॉप पर पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज़ खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले उम्रदराज़ गेंदबाजों में 2006 में ग्लेन मैक्ग्रा और 2009 में मुथैया मुरलीधरन टॉप पर पहुंचे थे.

अब दुनिया के टॉप चार गेंदबाजों में तीन स्पिनर हैं. एंडरसन के बाद दूसरे नंबर पर रवींद्र जडेजा, तीसरे पर रविचंद्रन अश्विन और चौथे पर श्रीलंकाई स्पिनर रंगना हेराथ हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi