S M L

पाकिस्तान में चमत्कारिक रूप से नहीं होगी इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी-आईसीसी

पाकिस्तान में श्रीलंका की टीम पर आतंकवादी हमले के आठ साल बाद हुई है पाकिस्तान में हुई है इंटरनेशल सीरीज

Bhasha Updated On: Sep 16, 2017 05:01 PM IST

0
पाकिस्तान में चमत्कारिक रूप से नहीं होगी इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी-आईसीसी

लाहौर में इंडिपिडेंस कप में विश्व एकादश टीम की सफल मेजबानी से संतुष्ट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद आईसीसी ने आज यहां कहा कि पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी किसी चमत्कारिक तरीके से नहीं हो सकती.

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘ पाकिस्तान में  क्रिकेट की वापसी रातों रात नहीं होने वाली, इसमें समय लगेगा. पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) फाइनल उस दिशा में पहला कदम था और विश्व एकादश का दौरा दूसरा. ’ उन्होंने कहा, ‘हमने यह दिखा दिया कि यहां एक शहर में टी-20 प्रारूप के मैच का आयोजन किया जा सकता है. अब अगला कदम लेना होगा, जिसमें एक से ज्यादा शहरों में टूर्नामेंट कराना शामिल है. अगला कदम यह भी हो सकता है कि आईसीसी का कोई पूर्ण सदस्य देश पाकिस्तान का दौरा करे.’ उन्होंने कहा कि विश्व एकादश के दौरे से ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जैसी बड़ी टीमों का भी पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने को लेकर भरोसा बढ़ेगा.

आपको बता दें कि साल 20009 में पाकिस्तान में श्रीलंका की टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट पूरी तरह से बंद हो गया था. हालांकि अब वेस्टइंडीज की टीम ने भी पाकिस्तान में एक सीरीज खेलने पर सहमति दे दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi