S M L

फाइनल में हार के बाद रैंकिंग में भी हुआ टीम इंडिया को नुकसान

जीत बाद आठवें से छठे पायदान पर पहुंचा पाकिस्तान

FP Staff Updated On: Jun 19, 2017 07:46 PM IST

0
फाइनल में हार के बाद रैंकिंग में भी हुआ टीम इंडिया को नुकसान

चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल मुकाबले के बाद आईसीसी ने ताजा रैंकिंग जारी कर दी हैं. इस रैंकिंग के मुताबिक भारतीय टीम को फाइनल में मिली हार का खामियाजा दो अंक गंवाकर उठाना पड़ा है. वहीं दूसरी ओर मिनी वर्ल्डकप जीतते ही पाकिस्तान की टीम की रैंकिंग में जोरदार उछाल आया है.

 

चैंपियनशिप से पहले आठवें नंबर की पाकिस्तानी टीम अब श्रीलंका और बांग्लादेश को पीछे छोड़कर छठे नंबर पर पहुंच गई है. हालांकि फाइनल में मिली हार से भारत की पोजीशन पर कोई फर्क नहीं पड़ा है. वह अब भी साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बाद तीसरी पोजीशन पर है. लेकिन फाइनल में आठवें नंबर की टीम से हारने पर भारत के दो अंक कम हो गए हैं जिसका खामियाजा आने वाले दिनों में उठाना पड़ सकता है.

ताजा रैंकिंग में साउथ अफ्रीका 119 पॉइंट्स के साथ पहले और ऑस्ट्रेलिया 117 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं. टीम इंडिया के 116 पॉइंट हैं. और वह तीसरे पायदान पर है. वहीं  इस जीत के साथ ही पाकिस्तान के 95 पॉइंट्स हो गए हैं.

भारतीय टीम को अब वेस्टइंडीज के साथ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. और अगर भारत इस सीरीज में क्लीन स्वीप भी कर दे तब वह नंबर वन के पायदान पर नहीं पहुंच पाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi