S M L

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: तीसरे नंबर पर पहुंचा इंग्लैंड, भारत टॉप पर बरकरार

पल्लेकल टेस्ट में श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना भी पड़ता है तो भी भारत रहेगी नंबर वन

FP Staff Updated On: Aug 08, 2017 02:25 PM IST

0
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: तीसरे नंबर पर पहुंचा इंग्लैंड, भारत टॉप पर बरकरार

साउथ अफ्रीका को मैनचेस्टर टेस्ट में 177 रनों से हराने के साथ ही इंग्लैंड ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज को 3-1 से जीत लिया. इसके साथ ही इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पीछे छोड़ते हुए तीसरे स्थान कब्जा कर लिया है.

चौथे टेस्ट में जीत के साथ इंग्लैंड को 6 अंकों का फायदा हुआ और उनके 99 से 105 अंक हो गए. इसके साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया (100) को पीछे छोड़ दिया. साउथ अफ्रीका इस बार साल 2012 की अपनी बड़ी सफलता को दोहराने में कामयाब नहीं रही और 1-3 से सीरीज गंवाने के साथ कुल 7 अंक गंवाए. साउथ अफ्रीका के अब 110 अंक हो गए हैं और वे दूसरे स्थान पर कायम हैं.

ऑस्ट्रेलिया जो इंग्लैंड की इस साल पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में अगुआई करेगा. उन्हें तब तक चौथे नंबर पर 100 अंकों के साथ बरकरार रहना होगा जब तक वे इस माह के अंत में बांग्लादेश का 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए दौरा नहीं करते. इंग्लैंड अपनी अगली टेस्ट सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ अगस्त में खेलेगी. 17 अगस्त से शुरू होने वाली इस सीरीज में दोनों टीमें 3 टेस्ट मैच खेलेंगी.  

टीम इंडिया आराम से 123 अंकों के साथ शीर्ष पर बनी हुई है. चूंकि, साउथ अफ्रीका के 110 अंक हो गए हैं इसलिए पहले और दूसरे नंबर की टीमों के बीच लंबा फैसला हो गया है. ऐसे में टीम इंडिया को हाल फिलहाल में कोई नंबर 1 स्थान से हिला पाएगा ऐसा नजर नहीं आता.

विराट कोहली की टीम को अगर पल्लेकल में श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना भी पड़ता है तो उन्हें सिर्फ एक रेटिंग अंक का नुकसान झेलना पड़ेगा जिससे टीम इंडिया की पोजीशन को तो कोई फर्क नहीं पडे़गा. पल्लिकल टेस्ट 12 अगस्त से शुरू हो रहा है. अगर टीम इंडिया पल्लिकल टेस्ट जीत जाती है तो उसके 125 अंक हो जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi