S M L

बॉन्ड ने बुमराह को चैम्पियंस ट्रॉफी टीम में शामिल करने का समर्थन किया

जसप्रीत बुमराह ने अब तक 11 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 22 विकेट चटकाए हैं

Bhasha Updated On: Apr 25, 2017 08:48 PM IST

0
बॉन्ड ने बुमराह को चैम्पियंस ट्रॉफी टीम में शामिल करने का समर्थन किया

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड का मानना है कि टीम के डेथ ओवरों के विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह को आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए.

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज बॉन्ड ने कहा, ‘अगर वह टीम में नहीं होंगे तो मुझे हैरानी होगी. वह सभी फॉरमेट में अच्छे गेंदबाज हैं.’  श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के फॉर्म में नहीं होने के कारण बुमराह मौजूदा सत्र में मुंबई इंडियंस के लिए डेथ ओवरों में गेंदबाजी की भूमिका निभा रहे हैं.

इस 23 वर्षीय गेंदबाज ने मौजूदा सत्र के आठ आईपीएल मैचों में नौ विकेट चटकाए हैं. अहमदाबाद में जन्मे बुमराह जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ कोलकाता में भारत के पिछले वनडे में खेले थे. जनवरी 2016 में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पदार्पण करने वाले बुमराह ने अब तक 11 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 22 विकेट चटकाए हैं. बॉन्ड भारत के बाकी मौजूदा गेंदबाजों से भी प्रभावित हैं.

उन्होंने कहा, ‘भारत अपना क्रिकेट स्वदेश में खेल रहा है. रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा इन हालात में बेहतरीन हैं. लेकिन तेज गेंदबाजों को अपनी छाप छोड़ने और तेज गति से गेंदबाजी करने का मौका मिला है. उमेश यादव गेंदबाज के रूप में विकसित हुए हैं.’

बॉन्ड ने कहा, ‘भुवनेश्वर ज्यादा नहीं खेले और उन्हें मिले आराम का फायदा देखा जा सकता है. क्योंकि उसकी गति में एक बार फिर इजाफा हुआ है. इसलिए भारत जब विदेश में खेलेगा तो उसके पास ऐसा तेज गेंदबाजी आक्रमण है जो प्रभावी होगा.’ बॉन्ड ने हार्दिक पांड्या की भी तारीफ की और कहा कि बड़ौदा के इस आलराउंडर ने बुमराह के साथ मिलकर मुंबई इंडियंस की टीम को संतुलित किया है.

उन्होंने कहा, ‘हार्दिक फिलहाल बुमराह के साथ हमारे सबसे तेज गेंदबाज हैं. वह जिस तरह की गेंदबाजी कर रहे हैं और बेहतर हो रह हैं उससे मैं काफी खुश हूं. वह वास्तविक ऑलराउंडर हैं, इसलिए उनकी गेंदबाजी के प्रबंधन को लेकर हमें काफी सतर्क रहना होगा.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi