S M L

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017: साउथ अफ्रीका को हरा सेमीफाइनल की रेस में पाकिस्तान

पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 19 रन से हराया

FP Staff | Published On: Jun 08, 2017 08:43 AM IST | Updated On: Jun 08, 2017 12:07 PM IST

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017: साउथ अफ्रीका को हरा सेमीफाइनल की रेस में पाकिस्तान

पाकिस्तान ने आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में करो या मरो के मुकाबले में दुनिया की नंबर एक वनडे टीम साउथ अफ्रीका को 19 रन से हरा दिया. बारिश के कारण मैच में फैसला डकवर्थ लुइस से हुआ लिया गया और पाक टीम को पहली जीत नसीब हुई. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अ‍फ्रीकी टीम को पाक टीम ने आठ विकेट पर 219 रन पर रोक दिया. इसके बाद जवाब में पाकिस्‍तानी टीम का मैच केवल 27 ओवर तक ही हो पाया. जिसमें पाक टीम ने तीन विकेट खोकर 119 रन बना लिये थे, जिसके बाद बारिश के कारण मैच रोक दिया गया.

पाकिस्‍तान की ओर से अजहर अली (9), फकहर जमां (31), बाबर आजम नॉटआउट (31), मोहम्मद हफीज (26) और शोएब मलिक ने नॉटआउट 16 रन की पारी खेली. इससे पहले भारत से शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी गेंदबाजों ने इस मैच बेहतरीन प्रदर्शन किया. अफ्रीका ने धीमे विकेट पर टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया. स्पिनरों ने साउथ अफ्रीका के तीन शुरुआती विकेट जल्दी ले लिए जिसके बाद तेज गेंदबाजों ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया. डेविड मिलर (नाबाद 75) और क्रिस मौरिस (28) अगर सातवें विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी नहीं करते, तो साउथ अफ्रीका 200 रन तक भी नहीं पहुंच पाता.

मिलर का वनडे क्रिकेट में यह सबसे धीमा अर्धशतक था. उन्होंने 83 गेंदों में इसे पूरा किया, लेकिन उस समय विकेट बचा कर खेलने की जरूरत थी. उनकी 75 रनों की पारी में 1 चौका और 3 छक्का थे. कागिसो रबाडा ने भी उनका बखूबी साथ देते हुए आठवें विकेट के लिए 48 रन जोड़े, जिसमें रबाडा ने 26 रनों का योगदान दिया. साउथ अफ्रीका ने एक समय छह विकेट 118 रन पर गंवा दिए थे. इसके बाद इन तीनों ने टीम को 200 के पार पहुंचाया. पाकिस्तान के लिए बाएं हाथ के स्पिनर इमाद वसीम ने दो और हसन अली ने तीन विकेट लिए.

पाकिस्तानी स्पिनरों ने शुरुआत में काफी प्रभावी प्रदर्शन किया. वसीम ने 20 रन देकर दो और मोहम्मद हफीज ने 51 रन देकर एक विकेट लिया. दोनों ने 15 ओवर के भीतर ही टॉप ऑर्डर का सफाया कर दिया. नौवें ओवर में आए वसीम ने दूसरी ही गेंद पर पहला विकेट लिया. उन्होंने फार्म में चल रहे हाशिम अमला (16) और खतरनाक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (0) को पवेलियन भेजा.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi