S M L

सोमवार को होगा चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन

सीओए के पत्र के बाद बीसीसीआई का बदला रुख, चैंपियंस ट्रॉफी खेलने को लेकर हट सकता है संशय

FP Staff | Published On: May 06, 2017 08:31 PM IST | Updated On: May 07, 2017 11:22 AM IST

सोमवार को होगा चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन सोमवार को होगा. चैंपियंस ट्रॉफी इंग्लैंड और वेल्स में 1 जून से होनी है. इसमें भारतीय टीम के खेलने को लेकर लगातार संशय बना रहा है. बीसीसीआई के संयुक्त सचिव अमिताभ चौधरी चयन समिति की बैठक में समन्वयक होंगे.

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त कमिटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर यानी सीओए की बीसीसीआई के पूर्व और उत्तरी क्षेत्र के सदस्यों के साथ मीटिंग हुई. वे लोग भारत के चैंपियंस ट्रॉफी से हटने के खिलाफ हैं. आईसीसी के नए रेवन्यू मॉडल के विरोध में बीसीसीआई चैंपियंस ट्रॉफी से हटने की धमकी देता रहा है. बीसीसीआई सदस्य इस पक्ष में हैं कि आईसीसी के साथ पूरे मामले पर बातचीत की जाए. आर-पार का अंदाज न अपनाया जाए.

गुरुवार को सीओए ने बीसीसीआई से कहा था कि तुरंत भारतीय टीम का चयन किया जाए. सीओए ने अमिताभ चौधरी से पूछा कि जब डेडलाइन 25 अप्रैल थी, तो टीम का चयन क्यों नहीं हुआ. सीओए ने इस पर भी सवाल उठाया, जिस तरह बीसीसीआई ने रेवेन्यू मॉडल पर आईसीसी से बात की है.

सीओए के रवैये से साफ हो रहा है कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी का हिस्सा होगी. इससे बाहर नहीं होगी. सीओए ने चौधरी को पत्र लिखा है, ‘यह सही होगा कि इस बात को सुनिश्चित किया जाए कि भारतीय टीम आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में खिताब की रक्षा करने जा सके. आपको पता है कि 25 अप्रैल तक टीम चयन होना चाहिए था. इसके बावजूद अब तक टीम नहीं चुनी गई है. तुरंत चयन समिति की बैठक बुलाएं. बीसीसीआई के कानूनी अधिकार को आड़े लाए बिना तुरंत आईसीसी को टीम लिस्ट सौंपी जाए.’

बीसीसीआई इस बात से नाराज है कि आईसीसी ने उसका हिस्सा 570 मिलियन डॉलर से लगभग आधा कर दिया है. इसके बाद आईसीसी ने 100 मिलियन डॉलर की रकम अतिरिक्त तौर पर देने की पेशकश की. लेकिन बीसीसीआई ने इसे ठुकरा दिया.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi