S M L

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 फाइनल : सट्टेबाजों की भी पहली पसंद बनी टीम इंडिया

भारत-पाकिस्तान महामुकाबले पर इंग्लैंड में 2000 करोड़ का सट्टा लगने का अनुमान

FP Staff | Published On: Jun 17, 2017 11:00 AM IST | Updated On: Jun 17, 2017 11:00 AM IST

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 फाइनल : सट्टेबाजों की भी पहली पसंद बनी टीम इंडिया

चैंपियंस ट्रॉफी भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबले का जहां फैंस दिल थाम कर इंतजार कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर सट्टेबाजों को भी इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है. भारत में तो सट्टेबाजी के गैरकानूनी होने के चलते इसकी असली रकम का अनुमान लगाने मुश्किल होता है. लेकिन, इंग्लैंड में ऑन लाइन सट्टेबाजी को कानून की हरी झंडी हासिल है. और इंग्लैंड में अनुमान है कि इस मुकाबले पर करीब 2000 करोड़ की रकम का दांव लगने वाला है.

रविवार को ओवल में होने वाले इस महामुकाबले के लिए इंग्लैंड की बेटिंग साइट्स ने भी कमर कस ली है और और दोनों टीमों के भाव भी तय हो गए हैं.

भारत की की मजबूत बल्लेबाजी और इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए सट्टेबाजी के बाजार में भी टीम इंडिया ही फेवरिट नजर आ रही है. हालांकि पाकिस्तान को भारत से ज्यादा कम भाव नहीं मिल रहा है.

 

 

ब्रिटेन के ऑनलाइन सट्टेबाजी की साइट बेटफेयर के मुताबिक भारत को 1.44 का भाव मिला है जबकि पाकिस्तान को 2.87 का. यानी अगर टीम इंडिया की जीत पर कोई 100 रुपए लगाता है तो उसे 144 रुपए मिलेंगे जबकि पाकिस्तान की जीत पर 100 रुपए लगाने पर 287 रूपए हासिल होंगे. जाहिर है सट्टेबाजी के मार्केट में भी भारत का ही भाव ऊपर है.

यही नहीं फाइनल में मैन ऑफ द मैच के अवार्ड के लिए विराट कोहली सट्टेबाजों की पहली पसंद बने हुए हैं. कोहली के मैन ऑफ द मैच बनने पर यह साइट 8.5 का भाव दे रही है जबकि रोहित और शिखर धवन के लिए 9 का भाव है.  यानी अगर अगर विराट मैन ऑफ द मैच बनते हैं तो उन पर 100 रुपए लगाने वाले को 850 रुपए मिलेंगे और रोहित या शिखर के मैन ऑफ द मैच बनने पर 100 रुपए लगाने वाले को 900 रुपए मिलेंगे.

सट्टा बाजार में टीम इंडिया और उसके खिलाड़ियों  के ऊचे भाव सटोरियों पर उनके भरोसे को दर्शा रहे हैं.

 

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi