S M L

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : विराट बोले, सभी चाहते हैं कि भारत और इंग्लैंड के बीच फाइनल हो

फाइनल के लिए भारत को बांग्लादेश और इंग्लैंड को पाकिस्तान से जीतना होगा

Bhasha | Published On: Jun 13, 2017 07:58 PM IST | Updated On: Jun 13, 2017 07:58 PM IST

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : विराट बोले, सभी चाहते हैं कि भारत और इंग्लैंड के बीच फाइनल हो

लीग चरण से आगे निकलने की कठिन चुनौती से पार पा चुके भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि चैम्पियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल में विरोधी टीम मायने नहीं रखती. लेकिन सभी चाहते हैं कि फाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच हो. भारत दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश से खेलेगा जबकि पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना पाकिस्तान से होगा.

भारतीय कप्तान कोहली, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोच अनिल कुंबले ने सोमवार की शाम लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर आयोजित विशेष समारोह में भाग लिया. इसका आयोजन भारतीय उच्चायोग ने किया था.

कोहली ने कहा, ‘इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सेमीफाइनल में हम किससे खेल रहे हैं. लीग स्टेज सबसे कठिन था. हम अब फाइनल से एक जीत दूर हैं. हर कोई चाहता है कि फाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच हो. दोनों टीमें अच्छा खेली तो लोगों को वह देखने को मिलेगा.’ कोहली ने कहा कि भारत के हर मैच में बड़ी तादाद में दर्शक देखकर बहुत अच्छा लगता है.

उन्होंने कहा, ‘मौसम साफ रहने पर इंग्लैंड से बेहतर जगह क्रिकेट खेलने के लिए नहीं है. यहां गेंद हमेशा की तरह स्विंग नहीं ले रही और बादल आने पर हालात कठिन हो जाते हैं. यहां खेलने की सबसे अच्छी बात यही है कि बतौर बल्लेबाज आपको चुनौतियां मिलती हैं.’

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi