S M L

चैंपियंस ट्रॉफी 2017, England Vs Pakistan, Semi Final : ऐसा मुकाबला, जिस पर आप नहीं करना चाहेंगे कोई भविष्यवाणी

इंग्लैंड है फेवरिट टीम, लेकिन पाकिस्तान को कम आंकना ठीक नहीं, मुकाबला बुधवार को तीन बजे

FP Staff, Bhasha Updated On: Jun 13, 2017 08:55 PM IST

0
चैंपियंस ट्रॉफी 2017, England Vs Pakistan, Semi Final : ऐसा मुकाबला, जिस पर आप नहीं करना चाहेंगे कोई भविष्यवाणी

पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी होगा. इंग्लैंड की नजरें 50 ओवरों में अपने पहले आईसीसी खिताब की ओर अगला कदम बढ़ाने पर होगी. तीन बार विश्व कप फाइनल खेल चुका इंग्लैंड पिछले 42 साल में 50 ओवरों के क्रिकेट का कोई खिताब नहीं जीत सका है.

जिस वक्त अनुमान लगाया जा रहा था कि कौन सी टीमें चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचेंगी, उसमें कम से कम पाकिस्तान और बांग्लादेश तो नहीं थे. इन टीमों में इंग्लैंड, विश्व नंबर एक दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमें सबसे बड़ी दावेदार थीं. अब जब सेमीफाइनल की बारी है, तो उसमें पाकिस्तान और बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की जगह ली है. पाकिस्तान ऐसी टीम है, जिसके बारे में भविष्यवाणी करना सबसे खतरनाक है. वे कोई भी मैच जीत सकते हैं और कोई भी हार सकते हैं.

पाकिस्तान को बारिश और विपक्षी टीम से मिली है मदद

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ करारी शिकस्त के साथ शुरुआत की. उससे लगा कि ये टीम तो पक्का बाहर हो जाएगी. लेकिन बारिश और दूसरी टीमें उनके साथ आईं. पहले दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ-लुइस सिस्टम से हराया. फिर श्रीलंका ने कैच टपकाते हुए उसे जिताने में पूरी मदद की. ऐसे में आठवीं रैंक पाकिस्तानी टीम यहां तक पहुंची है. यहां पर कुछ भी हो सकता है.

इंग्लैंड टीम सबसे संतुलित

ऑइन मॉर्गन की टीम काफी संतुलित है और इस बार खिताब की प्रबल दावेदार भी है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में 2015 में हुए विश्व कप से पहले दौर में बाहर होने के बाद इंग्लैंड ने अपने प्रदर्शन में जबर्दस्त सुधार किया है. उसने पिछले साल अपनी सरजमीं पर पाकिस्तान को वनडे श्रृंखला में 4-1 से हराया. इसमें टेंट ब्रिज में विश्व रिकॉर्ड 444 रन का स्कोर शामिल है.

बेन स्टोक्स के रूप में इंग्लैंड के पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ हरफनमौलाओं में से एक है जो गेंद और बल्ले दोनों से किसी भी टीम की बखिया उधेड़ सकता है. यही वजह है कि आईपीएल में वह 20 लाख डालर से अधिक दाम में बिके.

जो रूट भी विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं और फॉर्म में हैं. मध्यक्रम में मॉर्गन और जोस बटलर हैं. सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और जैसन रॉय शीर्ष क्रम में अच्छी शुरुआत दे रहे हैं.

तेज गेंदबाजों जैक बॉल और लियम प्लंकेट का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है जबकि मार्क वुड ने स्ट्राइक गेंदबाज के रूप में कप्तान मॉर्गन के भरोसे को सही साबित किया है. टखने के तीन ऑपरेशन के बाद वुड टीम में लौटे हैं लेकिन उनकी रफ्तार जस की तस है. अभी तक इंग्लैंड टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम रही है और एक भी मैच हारा नहीं है.

पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों से रहना होगा सावधान

इंग्लैंड को पाकिस्तान टीम के गेंदबाजों से बचना पड़ेगा. पिछले मैच में जुनैद खान, मोहम्मद आमिर और हसन अली ने जिस तरह की गेंदबाजी की, वो किसी भी बल्लेबाजी क्रम को बिखेर सकती है. पाकिस्तान की बल्लेबाजी सबसे बड़ी फिक्र का सबब है. श्रीलंका के खिलाफ फील्डिंग का साथ नहीं मिलता, तो बल्लेबाजी की वजह से पाकिस्तान टीम बाहर हो जाती.

टीमें : इंग्लैंड : ऑइन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, जैक बॉल, सैम बिलिंग्स, एलेक्स हेल्स, जोस बटलर, लियम प्लंकेट, आदिल रशीद, जो रूट, जैसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, स्टीवन फिन.

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), अहमद शहजाद, अजहर अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमां, हारिस सोहैल, हसन अली, इमाद वसीम, जुनैद खान, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, शादाब खान और शोएब मलिक.

मैच का समय : दोपहर तीन बजे से

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi