S M L

चैंपियंस ट्रॉफी क्रिकेट: गांगुली और पॉन्टिंग कमेंटरी टीम में शामिल

एक जून से शुरू हो रहे टूर्नामेंट का 34 कैमरों से होगा सीधा प्रसारण

Bhasha | Published On: Apr 18, 2017 06:33 PM IST | Updated On: Apr 18, 2017 06:33 PM IST

चैंपियंस ट्रॉफी क्रिकेट: गांगुली और पॉन्टिंग कमेंटरी टीम में शामिल

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग 1 से 18 जून तक होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए कमेंटेटरों की सूची में शामिल हैं. इसकी घोषणा आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी ने की.

कुछ और पूर्व कप्तान भी कमेंटेटरों की सूची का हिस्सा हैं. इसमें न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्कलम, श्रीलंका के कुमार संगकारा और दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ शामिल हैं. ये सभी आईसीसी टीवी में पदार्पण करेंगे.

शेन वॉर्न, माइकल स्लेटर, नासिर हुसैन, माइकल आथर्टन, शॉन पोलॉक, संजय मांजरेकर, इयान बिशप, रमीज राजा, साइमन डूल और अतहर अली खान भी इस सूची में शामिल हैं.

आईसीसी टीवी सभी 15 मैचों की लाइव कवरेज करेगा, जिसमें उसके साझेदारी सनसेट प्लस वाइन और एनईपी ब्राडकास्ट साल्यूशंस होंगे.

टूर्नामेंट की शुरूआत एक जून को द ओवल में मेजबान इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच मैच के साथ होगी. आठ टीमों के इस टूर्नामेंट में हर मैच की कवरेज के लिए 34 कैमरों का इस्तेमाल किया है. इसमें आठ अल्ट्रा मोशन हॉक आई कैमरा, फ्रंट और रिवर्स व्यू स्टंप कैमरा और स्पाइडरकैम शामिल हैं.

क्रिकेट कवरेज में पहली बार हर मैच में छह प्लेयर ट्रैकिंग कैमरे इस्तेमाल होंगे. 18 जून को ओवल में होने वाले फाइनल के लिए ड्रोन कैमरा का भी इस्तेमाल होगा.

कमेंटेटर के तौर पर शामिल हुए पॉन्टिंग ने कहा, ‘एक खिलाड़ी के तौर पर मेरी निगाहें चैंपियंस ट्रॉफी पर रहती थीं. दो बार इसे जीतना बड़ा रोमांच था. इस साल मैं कमेंटेटर के तौर पर जुड़ने के लिए बेताबी से इंग्लैंड में होने वाले टूर्नामेंट का इंतजार कर रहा हूं.’ उन्होंने कहा कि मैं ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच फाइनल की उम्मीद कर रहा हूं.

मैक्कलम ने कहा कि पॉन्टिंग, गांगुली और स्मिथ जैसे लोगों के साथ काम करना रोचक होगा. कुमार संगकारा ने कहा कि ज्यादातर टीमें ऐसी हैं, जो चैंपियन बन सकती हैं. ऐसे में तीन सप्ताह बड़ा रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा.

 

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi

लाइव

Match 6: India 87/2Dinesh Karthik on strike