S M L

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017, Pakistan Vs Sri Lanka : दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मैच

पाकिस्तान-श्रीलंका मैच में जो जीतेगा सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा

FP Staff | Published On: Jun 11, 2017 02:32 PM IST | Updated On: Jun 11, 2017 05:27 PM IST

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017, Pakistan Vs Sri Lanka : दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मैच

उलटफेर भरी जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान और श्रीलंका का अभियान आखिरी रोमांच पर है. दोनों टीमें सोमवार को चैंपियंस ट्रॉफी के अंतिम ग्रुप मैच में एक दूसरे से भिड़ेंगी. यह मुकाबला  एक तरह से ‘क्वार्टरफाइनल’ मुकाबले की तरह ही होगा.

दोनों टीमों ने अपना शुरुआती मैच गंवा दिया था लेकिन इसके बाद अगले मुकाबलों में उलटफेर कर के जीत हासिल की.

पाकिस्तान को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के हाथों 124 रन से करारी शिकस्त मिली थी. लेकिन उसने दुनिया की नंबर एक टीम साउथ अफ्रीका पर उलटफेर भरी जीत दर्ज कर खुद को सेमीफाइनल की दौड़ में कायम रखा.

श्रीलंका को भी साउथ अफ्रीका से 96 रन की बड़ी हार मिली थी लेकिन उसने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के बूते भारत को सात विकेट से हराकर उलटफेर किया और खुद को सेमीफाइनल स्थान की दौड़ में ला दिया.

भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने मोहम्मद आमिर को छोड़कर पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी लेकिन उन्होंने अफ्रीका के खिलाफ इसकी भरपाई की .जिसके बल्लेबाजी क्रम में एबी डिविलियर्स और हाशिम अमला जैसे मैच विनर शामिल हैं.

बाएं हाथ के स्पिनर इमाद वसीम और तेज गेंदबाज हसन अली ने अच्छी गेंदबाजी कर अफ्रीकी टीम को महज आठ विकेट पर 219 रन के स्कोर पर रोक दिया. जिसके बाद पाक टीम ने डकवर्थ-लुइस नियम से मैच 7 विकेट से जीत लिया. उन्होंने 27 ओवर में तीन विकेट पर 119 रन बना लिये थे

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत के लिए अच्छी गेंदबाजी को श्रेय दिया था. और वह श्रीलंका के खिलाफ इसी तरह का प्रदर्शन करना चाहेंगे. वहीं पाकिस्तानी टीम को बर्मिंघम में काफी समर्थक मिले थे लेकिन कार्डिफ में ऐसा होने की उम्मीद नहीं है, देखते हैं कि इससे टीम के प्रदर्शन पर कितना असर पड़ता है.

श्रीलंकाई टीम अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती मुकाबले में मिली हार से कमजोर दिखी थी. जो अपने कप्तान एंजलो मैथ्यूज के बिना एकजुट प्रदर्शन नहीं कर सकी. लेकिन मैथ्यूज की वापसी ने टीम को भारत के खिलाफ मैच में अच्छा खेल दिखाने के लिये प्रेरित किया और उन्होंने गत चैंपियन पर शानदार जीत दर्ज की.

जीत के लिये 322 रन के विशाल लक्ष्य को श्रीलंका ने आठ गेंद रहते ही हासिल कर लिया,  दोनों पाकिस्तान और श्रीलंका अपनी उलटफेर भरी जीत से काफी आत्मविश्वास से भरे हैं, जिससे मैच में प्रबल दावेदार को चुनना थोड़ा कठिन है.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi