S M L

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017: फाइनल के लिए फिट हैं मोहम्मद आमिर!

चोट के कारण सेमीफाइनल नहीं खेल पाए थे आमिर

FP Staff Updated On: Jun 17, 2017 04:31 PM IST

0
आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017: फाइनल के लिए फिट हैं मोहम्मद आमिर!

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल तक पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर फिट हो सकते हैं. फाइनल में भारत और पाकिस्तान की टीमें रविवार को भिड़ेंगी. शुक्रवार को आमिर ने ओवल में अपना ट्रेनिंग सेशन पूरा किया. पीठ में चोट होने के कारण आमिर इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में नहीं खेले थे. इस मैच के पहले होने वाले फिटनेस टेस्ट में वह फिट नहीं पाए गए थे. पाकिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच अजहर महमूद ने कहा कि आमिर फिट हैं लेकिन इस पर कुछ नहीं कह सकते कि वह फाइनल में खेलेंगे कि नहीं.

आमिर के फिट होने की खबर मिलने से पाकिस्तान टीम खुश होगी. अच्छी गेंदबाजी के बावजूद आमिर शुरुआती दोनों मैचों में विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाए थे, हालांकि, उन्हे श्रीलंका के खिलाफ सफलता मिली और 53 रन देकर दो विकेट झटकने के साथ बल्ले से भी योगदान दिया और 28 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान आठवें विकेट के लिए अच्छी साझेदारी निभाई और पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली.

महमूद ने कहा, 'जब आप फाइनल में जाते हो तो आप चाहते हो कि वह उस दिन पूरी तरह से फिट और मैच खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हो.' लेकिन हमने उससे कहा है कि अगर उसे कोई शंका हो तो वह हमसे पूछ सकता है. जिस तरह  आमिर ने गेंदबाजी की वह बढ़िया है. जाहिर है कि हम आमिर के साथ जाना चाहेंगे लेकिन अगर आमिर न खेलें तो हमें इससे कोई समस्या नहीं है अगर वह फिट नहीं हैं तो हमें आगे बढ़ना होगा.'

सेमीफाइनल में आमिर की जगह टीम में रईस खेले थे. उन्होंने इस मैच के साथ अपना वनडे डेब्यू किया था. उन्होंने जुनैद खान के साथ गेंदबाजी की शुरुआत की थी और 44 रन देकर 2 विकेट निकाले थे. पाकिस्तान ने सेमीफाइनल मैच 44 रनों से जीता था.

पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच अजहर महमूद ने आज कहा कहा कि चैंपियन्स ट्रॉफी फाइनल में उनकी टीम के भारत के खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंटों में खराब रिकार्ड में सुधार करने के इरादे से उतरेगी.

अजहर ने कहा है आईसीसी टूर्नामेंट में अब तक भारत का पलड़ा भारी रहा है.लेकिन चीजें बदल सकती है. और इस बार हमें यह तमगा हटाना होगा कि हम आईसीसी प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं. उन्होंने ओवल में अपनी टीम के प्रैक्टिस सेशन के बाद पत्रकारों से कहा,  यह इतिहास बदल सकता है और उम्मीद है कि हम इसे बदल सकते हैं.भारत ने इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंट में नाकआउट राउंड के तीनों मैच जीते हैं लेकिन अजहर ने कहा कि उनकी टीम इस बार इसे बदल सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi