S M L

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017: किसे मिला गोल्डन बैट, तो किसने जीता गोल्डन बॉल का अवॉर्ड?

भारत के गब्बर को लगातार दूसरी बार मिला गोल्डन बैट

FP Staff Updated On: Jun 19, 2017 04:28 PM IST

0
आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017: किसे मिला गोल्डन बैट, तो किसने जीता गोल्डन बॉल का अवॉर्ड?

पाकिस्तान ने पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी जीत कर इतिहास रच दिया. पहले मैच में भारत के खिलाफ मिली हार के बाद उसनें जिस तरह वापसी की वह एक चैंपियन टीम की ही निशानी है. कप्तान ने अपने खिलाड़ियों का मनोबल गिरने नहीं दिया और खिलाड़ी भी एक हार से हताश नहीं हुए.

चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीतने के साथ ही पाकिस्तान आईसीसी के तीनों खिताब (विश्व कप, टी20 विश्व कप, चैंपियंस ट्रॉफी) जीतने वाली कुल चौथी टीम बन गई है. पाकिस्तान से पहले वेस्ट इंडीज, भारत, श्रीलंका की टीम ने आईसीसी के तीनों खिताब जीत रखे हैं.

अब पाकिस्तान तो चैंपियन बन गया है लेकिन किस खिलाड़ी को मिला गोल्डन बैट और गोल्डन बॉल ये आपको बताते हैं.

गोल्डन बैट (शिखर धवन): चैंपियंस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले शिखर धवन को पूरे टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी के लिए ‘गोल्डन बैट’ के खिताब से नवाजा गया. टीम इंडिया के इस गब्बर ने पूरे टूर्नामेंट में 2 अर्धशतक और 1 शतक लगाया।.धवन ने (68, 125, 78, 46, 21) रनों की पारी खेली और उन्होंने 5 मैचों में 338 रन बनाए. धवन का बेस्ट स्कोर श्रीलंका के खिलाफ 125 रन रहा.

गोल्डन बॉल और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट (हसन अली): पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली को गोल्डन बॉल और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के अवॉर्ड से नवाजा गया. हसन अली ने टूर्नामेंट में कुल 13 विकेट झटके. अली ने पूरे टूर्नामेंट में (1, 3, 3, 3, 3) विकेट लिए. हसन अली का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन फाइनल मुकाबले में 19 रन देकर 3 विकेट रहा. प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाले अली पाकिस्तान के पहले और दुनिया के छठे खिलाड़ी बने.

फाइनल मुकाबले में मैन ऑफ द मैच (फखर जमान): पाकिस्तान के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज फखर जमान को आतिशी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. जमान ने भारत के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए (114) रनों की पारी खेली. भारत के खिलाफ अपने पहले शतक के दौरान जमां ने 12 चौके और 3 छक्के लगाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi