S M L

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 भारत-पाकिस्तान फाइनल मुकाबला: हाईवोल्टेज मैच पर पड़ेगा बारिश का साया?

फाइनल मुकाबला होने के चलते मैच के लिए एक रिजर्व-डे भी रखा गया है

FP Staff | Published On: Jun 18, 2017 11:45 AM IST | Updated On: Jun 18, 2017 11:45 AM IST

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 भारत-पाकिस्तान फाइनल मुकाबला: हाईवोल्टेज मैच पर पड़ेगा बारिश का साया?

दुनिया में क्रिकेट के दो सबसे बड़े प्रतिद्वंदी रविवार को लंदन के ओवल मैदान में आमने-सामने होंगे. भारत जहां बड़े टूर्नामेंट्स में पाकिस्तान को शिकस्त देने की परंपरा को बनाए रखना चाहेगा, वहीं पाकिस्तान भी अपने दाग धुलने की हर मुमकिन कोशिश करेगा. इस सबके बीच क्या भारत-पाक के साथ इंग्लैंड का मौसम भी खेलेगा या नहीं, इस बात की भी आशंकाएं हैं.

ऐसा इसलिए भी है क्योंकि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों से ज्यादा मौसम ने खेल खेला है. ऑस्ट्रेलिया जैसी दिग्गज टीम शुरूआती दौर में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई. ऐसे में जब रविवार को लंदन के ओवल मैदा न में भारत-पाक का महामुकाबला खेला जाएगा तो हर कोई मौसम साफ रहने की ही उम्मीद करेगा.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान पर नजर डालें तो आज मौसम का मिजाज अच्छा रहने वाला है. सुबह से ही लंदन में धूप खिलने की संभावना है.

सुबह पांच बजे से 10 बजे तक लंदन में पूरी तरह धूप खिलने का अनुमान है. जबकि सुबह 11 बजे भी अधिकतर धूप की ही संभावना है. हालांकि, 11 बजे के बाद कुछ-कुछ बादल छाये रहने की आशंका है, लेकिन पूरा दिन मौसम साफ रहने के ज्यादा चांस हैं. लंदन में ये मैच वहां के समयानुसार सुबह 10.30 बजे से खेला जाएगा.

हालांकि फाइनल मुकाबला होने के चलते मैच के लिए एक रिजर्व-डे भी रखा गया है. यानी अगर बारिश के चलते भारत-पाकिस्तान का मैच आज नहीं हो पाता है तो फिर भी दोनों के बीच एक जबरदस्त मैच देखने का मौका रहेगा

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi