S M L

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017, इंग्लैंड-न्यूजीलैंड : क्वार्टर फाइनल जैसा मुकाबला!

इंग्लैंड की जीत उसे सेमीफाइनल में पहुंचाने के लिए काफी हो सकती है

Bhasha | Published On: Jun 05, 2017 04:57 PM IST | Updated On: Jun 05, 2017 05:13 PM IST

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017, इंग्लैंड-न्यूजीलैंड : क्वार्टर फाइनल जैसा मुकाबला!

खिताब की दावेदावर इंग्लैंड को पहले मैच में आसान जीत मिली थी. अब उसके सामने चैंपियंस ट्रॉफी ग्रुप ए के मैच में न्यूजीलैंड है. ऐसे में  उसके सामने चुनौती आसान नहीं होगी.

दोनों टीमों के लिए बहुत कुछ दांव पर लगा है. इंग्लैंड अगर जीत जाता है तो लगातार दूसरी जीत के साथ सेमीफाइनल का दावा पुख्ता हो जाएगा. जबकि न्यूजीलैंड की नजरें पूरे दो अंक हासिल करने पर होगी. बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसका पहला मैच बेनतीजा रहा जिससे उसे एक अंक से ही संतोष करना पड़ा

इंग्लैंड ने पहले मैच में 306 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश को हराया था. उसमें जो रूट ने 10वां शतक जमाया जबकि एलेक्स हेल्स पांच रन से शतक से चूक गए.

कप्तान ऑइन मॉर्गन ने 61 गेंद में नाबाद 75 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय हालांकि पिछली छह वनडे पारियों में 20 से अधिक का स्कोर नहीं बना सके. मेजबान टीम को तेज गेंदबाज हरफनमौला क्रिस वोक्स की कमी खलेगी जो चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हैं. स्टीवन फिन ने टीम में उनकी जगह ली है.

मॉर्गन लेग स्पिनर आदिल रशीद को भी विविधता के लिए टीम में शामिल कर सकते हैं.

दूसरी ओर न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करके इस मुकाबले को रोचक बना दिया है. केन विलियमसन ने उस मैच में मोर्चे से अगुवाई करते हुए नौवां वनडे शतक जमाया. ल्यूक रोंकी भी फॉर्म में दिखे जबकि मार्टिन गप्टिल ने उम्दा प्रदर्शन किया.

NEW DELHI: CHAMPIONS TROPHY . PTI GRAPHICS(PTI6_5_2017_000083B)

जीत के लिए 33 ओवर में 235 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट 53 रन पर गंवा दिए थे जब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. टिम साउदी, एडम मिल्न और ट्रेंट बोल्ट की तेज गेंदबाजों की तिकड़ी फॉर्म में है और वो अच्छा प्रदर्शन जारी रखना चाहेगी.

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड ने आईसीसी के लिए एक कॉलम में लिखा, ‘यह मैच क्वार्टर फाइनल की तरह है. पहले मैच के बेनतीजा रहने से हालात पेचीदा हो गए हैं. मुझे लगता है कि यह मैच भी काफी करीबी होगा.’

टीमें : न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), कोरी एंडरसन, ट्रेंट बोल्ट, नील ब्रूम, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, टॉम लाथम, मिचेल मैक्लेनेघन, एडम मिल्न, जेम्स नीशाम, जीतन पटेल, ल्यूक रोंकी, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, रोस टेलर.

इंग्लैंड : ऑइन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, जैक बॉल, सैम बिलिंग्स, एलेक्स हेल्स, जोस बटलर, लियम प्लंकेट, आदिल रशीद, जो रूट, जैसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, स्टीवन फिन. मैच का समय : दोपहर तीन बजे से ।

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi