S M L

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017, न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया: बारिश ने बर्बाद किया विलियमसन का शतक

न्यूजीलैंड की पारी 291 रन पर सिमटी, ऑस्ट्रेलिया ने बनाए तीन पर 53 रन

Bhasha | Published On: Jun 02, 2017 11:34 PM IST | Updated On: Jun 02, 2017 11:34 PM IST

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017, न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया:  बारिश ने बर्बाद किया विलियमसन का शतक

कप्तान केन विलियमसन के शतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से न्यूजीलैंड टीम मजबूत स्थिति में पहुंची थी. लेकिन उसे तब निराश होना पड़ा, जब बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी का उसका ग्रुप ए मैच रद्द हो गया.

मैच में तीन बार बारिश ने खलल डाला. पहले ब्रेक के बाद मैच को 46 ओवर का कर दिया गया. न्यूजीलैंड की पारी खत्म होने के बाद दोबारा बारिश आई और मैच फिर शुरू होने पर आस्ट्रेलिया को 33 ओवर में 235 रन का लक्ष्य दिया.

न्यूजीलैंड ने हालांकि जब एडम मिल्न (नौ रन पर दो विकेट) और ट्रेंट बोल्ट (एक विकेट पर 28 रन) की तूफानी गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया का स्कोर नौ ओवर में तीन विकेट पर 53 रन किया तो फिर बारिश आ गई और मैच इसके बाद शुरू नहीं हो सका.

दोनों टीमों को इस मैच से एक-एक अंक मिला. इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम विलियमसन (100) और ल्यूक रोंकी (65) की पारियों के बावजूद जोश हेजलवुड (52 रन पर छह विकेट) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के सामने निर्धारित 46 ओवर पूरे नहीं खेल सकी और 45 ओवर में 291 रन पर ढेर हो गई.

विलियमसन ने 97 गेंद की पारी में आठ चौके और तीन छक्के मारने के अलावा रोंकी के साथ दूसरे विकेट के लिए 77 और रोस टेलर (46) के साथ तीसरे विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी भी की.

चैम्पियंस ट्रॉफी में दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले हेजलवुड और जॉन हेस्टिंग्स (69 रन पर दो विकेट) ने डेथ ओवरों में ऑस्ट्रेलिया को वापसी दिलाई जिससे न्यूजीलैंड ने अंतिम सात विकेट 37 रन पर गंवाए.

Britain Cricket - Australia v New Zealand - 2017 ICC Champions Trophy Group A - Edgbaston - June 2, 2017 New Zealand's Adam Milne celebrates after he caught and bowled Australia's Moises Henriques Action Images via Reuters / Andrew Couldridge Livepic EDITORIAL USE ONLY. - RTX38QPZ

एडम मिल्न.

लक्ष्य का पीछा करने उतरे ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही. टीम ने छठे ओवर में ही डेविड वॉर्नर (18) का विकेट गंवा दिया. उन्होंने बोल्ट की गेंद पर विकेटकीपर ल्यूक रोंकी को कैच थमाया. एडम मिल्न ने इसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच (08) को शॉर्ट मिडविकेट पर टेलर के हाथों कैच कराय।

मोइजेस हेनरिकेस (18) ने बोल्ट पर दो चौकों से खाता खोलने के बाद मिल्न पर भी दो चौके जड़े. लेकिन इसी तेज गेंदबाज को उनकी गेंद पर वापस कैच देकर पवेलियन लौट गए जिससे टीम का स्कोर आठ ओवर में तीन विकेट पर 53 रन हो गया. इसके तुरंत बाद बारिश आ गई और मैच में तीसरी बार खेल रोकना पड़ा जो दोबारा शुरू नहीं हुआ. इस समय कप्तान स्टीव स्मिथ आठ रन बनाकर खेल रहे थे.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi