S M L

श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे के हीरो भुवनेश्वर ने कहा, पता थी श्रीलंका की कमजोरी

भुवनेश्वर ने सीरीज के पांचवें मैच में लिए 5 विकेट

FP Staff Updated On: Sep 04, 2017 10:21 AM IST

0
श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे के हीरो भुवनेश्वर ने कहा, पता थी श्रीलंका की कमजोरी

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में विकेटों के सूखे से गुजर रहे भुवनेश्वर कुमार ने आखिरी मैच में अपना दमखम दिखाया और शानदार प्रदर्शन किया. भुवनेश्वर ने मैच में 42 रन देकर 5 विकेट झटके और उन्हें बेहतरीन खेल के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया.

शानदार प्रदर्शन के बाद भुवनेश्वर ने माना कि भले ही उन्हें सीरीज के शुरुआती मैचों में विकेट ना मिले हों लेकिन उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की. भुवनेश्वर ने कहा, 'मुझे शुरुआती मैचों में विकेट नहीं मिल रहे थे हालांकि मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा था. आखिरी मैच में मैंने जिस तरह की गेंदबाजी की उससे मैं काफी खुश हूं.'

भुवनेश्वर ने आगे कहा, 'हमें उनकी कमजोरियों का पता था. वो धीमी गेंदों को सही से नहीं खेल पा रहे थे और ये सीरीज के लगभग हर मैच में देखने को मिला था। मैं कुछ भी साबित नहीं करना चाहता. मैं हर मौके को भुनाना चाहता हूं. मैं चाहता हूं कि जब भी मुझे मौका मिले मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकूं. मैं अपनी टीम के लिए शानदार खेल दिखाना चाहता हूं. टीम के लिए अच्छा करने में बेहद खुशी होती है और आपके प्रदर्शन से अगर टीम को जीत मिलती है तो इससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता

श्रीलंका के खिलाफ शुरुआती 4 मैचों में भुवनेश्वर कुमार कुछ खास नहीं कर सके थे और उन्हें शुरुआती 4 मैचों में कोई भी विकेट हासिल नहीं हो सका था. हालांकि आखिरी मैच में उन्होंने अपना दमखम दिखाया और वनडे करियर में पहली बार 5 विकेट लेने में कामयाबी हासिल की.

भारत ने टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया ने 5 मैचों की वनडे सीरीज में भी श्रीलंका का सूपड़ा साफ कर दिया और सीरीज को 5-0 से अपने नाम कर लिया. जसप्रीत बुमराह को उनके शानदार खेल के लिए मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया. बुमराह ने सीरीज में 15 विकेट हासिल किए.

पांचवें वनडे में भुवनेश्वर ने सबसे पहले निरोशन डिकवाला को अपना शिकार बनाया जो भुवी की स्लोअर बॉल को समझ नहीं पाए और रिटर्न कैच थमा दिया.

टीम इंडिया को पहली कामयाबी दिलाई इसके बाद भुवनेश्वर ने मुनाविरा को आउट कर टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई. इसके बाद जब थिरिमाने और मैथ्यूज की जोड़ी ने पैर जमा लिए और विराट की टेंशन बढ़ने लगी तो कोहली को एक बार फिर भुवी की याद आई.

भुवी ने कप्तान के भरोसे पर खरा उतरते हुए टीम इंडिया के लिए खतरनाक हो रही साझेदारी को तोड़ा. भुवनेश्वर ने थिरिमाने को बोल्ड किया.

इसके बाद भुवी पिछले दो मैच से भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना करने वाले सिरिवर्धने को आउट करके टीम इंडिया को एक और कामयाबी दिलाई.

भुवनेश्वर की गेंदबाजी से लंका के रनरेट पर ब्रेक लग गया लेकिन भुवी की भूख कम नहीं हुई और उन्होंने मलिंगा को पैवेलियन भेजकर विकेट्स का पंच लगा दिया.

भुवनेश्वर ने इस सीरीज में जैसा प्रदर्शन किया उससे टीम इंडिया को जरुर राहत मिली होगी. वैसे भी, टीम इंडिया को अगली वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया से खेलनी है और वहां भुवनेश्वर का रोल काफी अहम होने वाला है।.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi