S M L

सहवाग ने कोहली तक पहुंचाई सचिन की सलाह, 'एक रन के लिए विकेट दांव पर ना लगाएं'

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कोहली की खराब फॉर्म पर बोले सहवाग, थर्डमैन की दिशा में कुछ ज्यादा ही शॉट्स खेल रहे हैं विराट

FP Staff Updated On: Oct 05, 2017 03:05 PM IST

0
सहवाग ने कोहली तक पहुंचाई सचिन की सलाह, 'एक रन के लिए विकेट दांव पर ना लगाएं'

कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया इस वक्त कामयाबी के झंडे गाड़ रही है. ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 4-1 से हरा कर कोहली एंड कंपनी वनडे रैंकिंग में नंबर वन के पायदान पर काबिज हो गई है. हर कोई टीम इंडिया के प्रदर्शन से खुश है, लेकिन पूर्व सलामी बल्लेबाज वींरेंद्र सहवाग को एक अलग ही चिंता सता रही है.

सहवाग की चिंता विराट कोहली की फॉर्म को लेकर है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में कोहली के बल्ले से 92 रन की एक शानदार पारी जरूर निकली है, लेकिन उसके अलावा वह कोई खास कमाल दिखाने में नाकाम रहे हैं.

सहवाग को लगता है कि कोहली जल्दी ही अपनी पुरानी फॉर्म फिर से वापस पा लेंगे, लेकिन इसके साथ उन्होंने कोहली को एक ऐसी सलाह भी दी है जो कभी उन्हे खुद सचिन तेंदुलकर ने दी थी.

सहवाग ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा, ‘कोहली इन दिनों थर्डमैन की दिशा में ज्यादा शॉट खेल रहे हैं. अपनी 92 रन की पारी के दौरान भी वह इसी दिशा में शॉट खेलते हुए शतक लगाने से चूक गए. मुझे एक बार सचिन तेंदुलकर ने सलाह दी थी कि हमें एक रन की खातिर कभी अपना विकेट दांव पर नहीं लगाना चाहिए. मैं यही सलाह कोहली को देना चाहता हूं.’

ऐसे में अब देखना होगा कि कंगारुओं के खिलाफ टी-20 सीरीज में कोहली, सहवाग के मार्फत आई सचिन की इस सलाह पर कितना ध्यान देते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi