S M L

युवराज सिंह के लिए अब टीम इंडिया में वापस आना मुश्किल, धोनी का वक्त हो रहा है खत्म!- गंभीर

युवराज और धोनी के भविष्य पर गौतम का 'गंभीर' बयान, धोनी की पुरानी उपलब्धियां उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं दिला सकतीं

FP Staff Updated On: Aug 21, 2017 01:33 PM IST

0
युवराज सिंह के लिए अब टीम इंडिया में वापस आना मुश्किल, धोनी का वक्त हो रहा है खत्म!- गंभीर

लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और युवराज सिंह के भविष्य के बारे में बड़ा बयान दिया है. गौतम का कहना है कि युवराज सिंह के लिए एब टीम इंडिया में वापसी करना नामुमकिन है तो वहीं धोनी अपनी की पुरानी उपलब्धियों की दम पर टीम में जगह नहीं बना सकते उन्हें परफॉर्म करना होगा.

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए गंभीर ने कहा, उम्मीद है कि कोच, सेलेक्टर और कप्तान ने युवराज से बातचीत की हो और उन्हें सही सलाह दी हो. आप मीडिया से जो भी कहना चाहते हो कह सकते हो लेकिन खिलाड़ी को आपको एकदम सही राय देनी चाहिए. मुझे नहीं लगता कि आराम देना सही शब्द है, क्योंकि उन्होंने क्रिकेट काफी दिनों से नहीं खेली है और वह खेलना चाहते थे.

अगर आप उन्हें वर्ल्ड कप में देखना चाहते हैं तो उन्हें ज्यादा मौके दिए जाने चाहिए. आपको उन्हें लय में आने के लिए मौका देना चाहिए. आप युवराज को एक सीरीज में आराम देते हुए एक सीरीज में नहीं खिला सकते. सभी चीजों को देखते हुए, युवराज का वापसी करना कठिन नजर आ रहा है.

गंभीर ने कहा, यहां से युवराज सिंह की वापसी की उम्मीद करना काफी कठिन नजर आता है. इस समय टीम इंडिया में कुछ बेहतरीन युवा खिलाड़ी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. ऐसे में युवराज को टीम में जगह बनाने के लिए कुछ हटकर करने की जरूरत होगी.

गौतम गंभीर ने धोनी पर बोलते हुए स्पष्ट कर दिया कि किसी खिलाड़ी ने अतीत में कैसा प्रदर्शन किया है, ये मायने नहीं रखता.

गंभीर ने कहा ‘आपने अतीत में अच्छा प्रदर्शन किया होगा, लेकिन अब वो अतीत है. टीम में बने रहने के लिए आपको लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा. खासकर तब, जब दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ी टीम में आने के लिए तैयार हैं. उनको जब भी मौका मिला है, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है.’

आपको बता दें  कि गंभीर भी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने आखिरी बार टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच 2016 में खेला था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi