S M L

फ्रांस और पुर्तगाल ने विश्व कप 2018 के लिए किया क्वालिफाई

बेलारूस और स्विट्जरलैंड को करना पड़ा हार का सामना

FP Staff Updated On: Oct 11, 2017 06:54 PM IST

0
फ्रांस और पुर्तगाल ने विश्व कप 2018 के लिए किया क्वालिफाई

फ्रांस और पुर्तगाल ने अपने-अपने क्वालिफायर मैचों में जीत हासिल करने के साथ ही अगले साल रूस में आयोजित होने वाले फीफा विश्व कप  फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई कर लिया है. फ्रांस ने जहां एक ओर बेलारूस को 2-1 से मात दी, वहीं पुर्तगाल ने स्विट्जरलैंड को 2-1 से हराया.

फ्रांस ने  ग्रुप-ए क्वालिफायर मैच की अच्छी शुरुआत की. ग्रीजमैन के 27वें मिनट में किए गए गोल के दम पर फ्रांस ने अपना खाता खोला. इसके बाद 33वें मिनट में गिरोउड के गोल से फ्रांस ने बढ़त ली. बेलारूस के लिए सारोका ने 44वें मिनट में गोल किया.

दूसरे हाफ में फ्रांस ने बेलारूस को गोल करने का मौका नहीं दिया और ना ही बेलारूस के अच्छे डिफेंस के कारण कोई गोल कर पाया. पहले हाफ में ली गई बढ़त के दम पर फ्रांस ने अंत में 2-1 से जीत हासिल की.

इसके अलावा एक अन्य मैच में स्विट्जरलैंड ने 41वें मिनट में गोल करने की कोशिश में बड़ी गलती की, जिसका फायदा पुर्तगाल को हुआ. स्विट्जरलैंड के खिलाड़ी जोउरोउ की ओर से अपने पाले में ही किए गए गोल के कारण पुर्तगाल का खाता खुल गया. इसके बाद दूसरे हाफ में सिल्वा ने पुर्तगाल के लिए गोल किया और इसके दम पर टीम ने स्विट्जरलैंड को 2-0 से मात दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi