विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से क्यों बाहर हुआ कोहली का ये 'टैलेंटेड बल्लेबाज'?

वनडे टीम में फिट नहीं बढ़ते केएल राहुल

FP Staff Updated On: Oct 16, 2017 02:24 PM IST

0
न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से क्यों बाहर हुआ कोहली का ये 'टैलेंटेड बल्लेबाज'?

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए जैसे ही टीम इंडिया का ऐलान हुआ सभी फैंस और क्रिकेट दिग्गज हैरान रह गए. इस टीम में वैसे तो मोहम्मद शमी और उमेश यादव की जगह नहीं थी लेकिन इसके साथ-साथ एक ऐसा बल्लेबाज भी इस टीम में नहीं था जिसे हाल ही में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज होने का तमगा दिया था.

यहां बात हो रही है के एल राहुल की, जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मेन इन ब्लू में जगह नहीं दी गई. कई लोगों को चयनकर्ताओं के इस फैसले से हैरानी हुई, लेकिन कहीं ना कहीं ये फैसला बिल्कुल सही था. आइए बताते हैं कि उन्हे इस टीम में जगह क्यों नहीं मिली.

1. वनडे टीम में फिट नहीं बैठते- के एल राहुल टीम इंडिया की वनडे टीम में बिल्कुल फिट नहीं बैठते हैं, वो इसलिए क्योंकि के एल राहुल एक ओपनिंग बल्लेबाज हैं  लेकिन वनडे टीम में इस वक्त दो ऐसे ओपनर हैं जिन्हें विराट कोहली कभी बेंच पर नहीं बैठा सकते. शिखर धवन और रोहित शर्मा लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं तीसरे ओपनर के तौर पर अजिंक्य रहाणे भी लगातार मौका मिलने पर रन बना रहे हैं.

2. स्पिन खेलने में दिक्कत- के एल राहुल को टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान नंबर 4 पर उतारा लेकिन उसका ये प्रयोग फ्लॉप रहा. दरअसल एक ओपनर बल्लेबाज होने के चलते राहुल तेज गेंदबाजों को सहजता से खेलते हैं लेकिन अच्छे स्पिनर्स के आगे उनकी एक नहीं चलती. अकिला धनंजया की गेंदों पर राहुल खूब परेशान हुए और अपना विकेट भी गंवाया. टेस्ट मैचों में भी वह स्पिन के खिलाफ परेशान ही नजर आते हैं.

3. मिडिल ऑर्डर में नहीं बनती जगह- सबसे बड़ा कारण ये भी है कि वह इस टीम के मिडिल ऑर्डर में भी फिट नहीं बैठते. इस टीम में मनीष पांडे और केदार जाधव जैसे बल्लेबाज हैं जो लगातार अच्छा खेल रहे हैं और रैना और युवराज भी इस रेस में लगातार बने हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi