S M L

साउथ अफ्रीका टीम के तीनों फॉरमेट के कप्तान होंगे फाफ डू प्लेसी

एबी डीविलियर्स के वनडे कप्तानी छोड़ देने के बाद डू प्लेसी को यह जिम्मेदारी मिली है

FP Staff Updated On: Sep 12, 2017 11:22 AM IST

0
साउथ अफ्रीका टीम के तीनों फॉरमेट के कप्तान होंगे फाफ डू प्लेसी

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम में खाली पड़े हुए वनडे कप्तान का पद भर दिया गया. टेस्ट में कप्तानी करने वाले फाफ डू प्लेसी को वनडे कप्तान भी बना दिया गया है. इसके साथ ही फाफ डू प्लेसी को तीनों फॉरमेट की कप्तानी मिल गई है. पिछले कुछ दौरों में साउथ अफ्रीका के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद से डिविलियर्स निशाने पर थे.

आखिरकार उन्होंने पिछले महीने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया. तबसे ही फाफ डू प्लेसी को नियुक्त करने के कयास भी लगाए जा रहे थे. आखिरकार अनुमान सही भी निकले और डू प्लेसी को कप्तानी मिल गई.  डिविलियर्स की गैरमौजूदगी में वनडे की कप्तानी कर चुके डू प्लेसी को पहले से ही टेस्ट और टी-20 में टीम की कमान हासिल है.

कप्तान बनाए जाने के बाद साउथ अफ्रीका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी हारून लोगर्ट ने डू प्लेसी को नई जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं भी दी. फाफ डू प्लेसी फिलहाल पाकिस्तान में विश्व इलेवन की होने वाली टी20 सीरीज में व्यस्त हैं, वे इस टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं

डिविलियर्स ने 103 वनडे में द. अफ्रीका की कप्तानी की. जिनमें से 59 मैचों में जीते, जबकि 39 में उन्हें हार मिली. डु प्लेसिस की बात करें, तो उन्होंने गैरनियमित कप्तान के तौर पर 9 मैचों में से 8 में जीत हासिल की है. उनकी कप्तानी की तारीफ मिल चुकी है. फिलहाल 33 साल के डू प्लेसिस पाकिस्तान में वर्ल्ड इलेवन की कप्तानी संभाल रहे हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi