S M L

इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज, पहला टेस्ट, दूसरा दिन: एलिस्टर कुक का दोहरा शतक

वेस्टइंडीज का स्कोर 1 विकेट नुकसान पर 44 रन

FP Staff Updated On: Aug 19, 2017 09:03 AM IST

0
इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज, पहला टेस्ट, दूसरा दिन:  एलिस्टर कुक का दोहरा शतक

पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के करियर के चौथे दोहरे शतक की मदद से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले डे-नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 514 रन बनाकर समाप्त घोषित की.

सलामी बल्लेबाज कुक ने 243 रन बनाए और उनके आउट होते ही कप्तान जो रूट ने पारी समाप्त घोषित कर दी. कुक ने वेस्टइंडीज के सबसे सफल गेंदबाज ऑफ स्पिनर रोस्टन चेज की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट होने से पहले 407 गेंदों का सामना करके 33 चौके लगाए हैं.  यह कुक का वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया सर्वोच्च स्कोर भी है.

कुक ने अपनी पारी के दौरान कप्तान जो रूट (136) के साथ तीसरे विकेट के लिये 248 रन और डेविड मलान (65) के साथ चौथे विकेट के लिये 162 रन की दो बड़ी साझेदारियां बनाई. मलान लंच से ठीक पहले ऑफ स्पिनर चेज की गेंद पर आउट हुए. मलान का यह टेस्ट मैचों में पहला अर्धशतक है. उन्होंने अपनी पारी में 139 गेंदें खेली तथा दस चौके लगाए. भारत के खिलाफ 2011 में इसी मैदान पर 294 रन की पारी खेलने वाले कुक ने केमार रोच की गेंद को थर्ड मैन पर चार रन के लिये भेजकर अपना चौथा दोहरा शतक पूरा किया.

वहीं वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी की शुरुआत में ही क्रेक ब्रेथलेट का विकेट खो दिया. इसके बाद शाई होप और केरन पॉवेल ने दिन खत्म होने तक मेहमान टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया. खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज का स्कोर 1 विकेट नुकसान पर 44 रन है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi