S M L

इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका दूसरा टेस्ट : साउथ अफ्रीका ने दर्ज की धमाकेदार जीत

मेजबान इंग्लैंड को मिली 340 रन से मात

FP Staff | Published On: Jul 17, 2017 10:24 PM IST | Updated On: Jul 17, 2017 10:48 PM IST

0
इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका दूसरा टेस्ट : साउथ अफ्रीका ने दर्ज की धमाकेदार जीत

दक्षिण अफ्रीका ने सोमवार  को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में 340 रनों से विशाल जीत हासिल की. 474 रन के रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 44.2 ओवर में 133 रनों पर सिमट गई. इसके साथ ही अफ्रीका ने टेस्ट सिरीज़ में एक-एक की बराबरी कर ली. इंग्लैंड ने पहला टेस्ट 211 रनों से जीता था. दक्षिण अफ्रीका की ओर से वर्नोन फिलैंडर और केशव महाराज ने क्रमशः तीन-तीन विकेट हासिल किए, जबकि  क्रिस मौरिस और ओलिविर ने दो-दो विकेट हासिल किए.

नॉटिंगम में खेले गए इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 335 रन बनाए. जिसके बाद कप्तान कप्तान जो रूट के शानदार 78 रन की पारी की बदौलत  इंग्लैंड ने 205 रन बनाए.

इसके बाद दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका ने जेन एल्गर ,हाशिम अमला और कप्तान डुप्लेसिस के अर्धशतकों की बदौलत 343 रन बनाए और मेजबान टीम को जीत के लिए 400 से ज्यादा रन का टारगेट दे दिया.

इतने बड़े टारगेट के सामने मेजबान टीम दबाव में बिखर गई.कप्तान जो रूट महज आठ रन बनाकर ही आउट हो गए.इंग्लैंड की पारी को समेटने में साउथ अफ्रीका गेंदबाज फिलैंडर ने अहम भूमिका निभाई और तीन अहम विकेट हासिल किए. उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi