S M L

इंग्लैंड- द.अफ्रीका चौथा टेस्ट, तीसरा दिन: मोईन अली के बदौलत इंग्लैंड हावी

इंग्लैंड की दूसरी पारी में मोईन अली 67 नाबाद सर्वोच्च स्कोरर हैं. इंग्लैंड के पास 360 रन की लीड

FP Staff Updated On: Aug 07, 2017 11:37 AM IST

0
इंग्लैंड- द.अफ्रीका चौथा टेस्ट, तीसरा दिन: मोईन अली के बदौलत इंग्लैंड हावी

मैनचेस्टर में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. तीसरे दिन स्टंप्स तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 8 विकेट पर 224 रन बना लिए हैं और कुल बढ़त 360 रनों की ले ली है.

ऐसे में मैच के चौथे दिन इंग्लैंड कम से कम 400 रनों की बढ़त लेने के साथ दक्षिण अफ्रीका को बैटिंग करने के लिए बुलाना चाहेगी. यह लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका के लिए चौथी पारी में बिल्कुल भी आसान नहीं होगा. इंग्लैंड के मोईन अली 67* और स्टुअर्ट ब्रॉड 0 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

इससे पहले पहली पारी में इंग्लैंड 362 रनों पर ऑलआउट हो गई थ. उनकी तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने सर्वाधिक 99, बेन स्टोक्स ने 58 और जो रूट ने 52 रनों की पारी खेली थी. इसके अतिरिक्त एलिस्टेयर कुक ने 46 रन बनाए थे. दक्षिण अफ्रीका की ओर से कगिसो रबाडा ने 4, मोर्ने मोर्केल, ओलिवर, केशव महाराज ने 2-2 विकेट लिए.

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम 72.1 ओवरों में 226 रनों पर ऑलआउट हो गई. दक्षिण अफ्रीका की ओर से टेंबा बावूमा ने सर्वाधिक 46 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने 4, स्टुअर्ट ब्रॉड ने 3, मोइन अली ने 2 और जोंस ने 1 विकेट लिया. इस तरह से इंग्लैंड ने पहली पारी के आधार पर दक्षिण अफ्रीका पर 136 रनों की बढ़त ले ली.

तीसरे दिन बल्लेबाजी करने तो उतरी इंग्लैंड टीम के लिए हर रन बोनस के रूप में आ रहा था. हालांकि, इस बार दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी की और इंग्लैंड ने दिन की समाप्ति पर 8 विकेट 224 रनों पर गंवा दिए. उनकी तरफ से मोईन अली 67* सर्वोच्च स्कोरर हैं. वहीं जो रूट ने 49 रन बनाए.

इनके अतिरिक्त कोई अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका. दक्षिण अफ्रीका की ओर से ओलिवर सर्वाधिक 3 विकेट झटक चुके हैं. उनके अतिरिक्त मोर्ने मोर्केल, कगिसो रबाडा 2-2 विकेट ले चुके हैं.

वहीं केशव महाराज को 1 विकेट मिल चुका है. चार टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड पहले से ही 2-1 से आगे है. इस मैच को जीतते हुए इंग्लैंड सीरीज अपने नाम कर लेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi