S M L

लॉर्ड्स वनडे : रूट के ऑलराउंड खेल से जीता इंग्लैंड

इंग्लैंड ने आयरलैंड को हराकर जीती वनडे सीरीज

IANS Updated On: May 08, 2017 06:10 PM IST

0
लॉर्ड्स वनडे : रूट के ऑलराउंड खेल से जीता इंग्लैंड

अपने हरफनमौला खेल की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरे एकदिवसीय मैच में आयरलैंड को 85 रनों से हरा दिया. इसी के साथ उसने दो एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर ली. इंग्लैंड ने लॉर्ड्स में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट खोकर 328 रन बनाए थे. जवाब में आयरलैंड की टीम 46.1 ओवर में 243 रनों पर ही सिमट गई.

इंग्लैंड ने कप्तान ऑइन मॉर्गन (76), जो रूट (73) और जॉनी बेयरस्टो (72) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से विशाल स्कोर खड़ा किया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड को एड जोयस (16) और पॉल स्टिरलिंग ने सधी हुई शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 13.1 ओवरों में 68 रन जोड़े. जैक बॉल ने पॉल को पवेलियन भेजा जबकि 77 के कुल स्कोर पर जोयस भी आउट हो गए.

यहां से आयरलैंड की टीम लगातार विकेट खोती रही और निचले क्रम में कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदल नहीं पाया और पूरी टीम 46.1 ओवर में पवेलियन लौट गई.

इंग्लैंड के लिए रूट और लियम प्लंकेट ने तीन-तीन विकेट लिए. मार्क वुड को दो सफलताएं मिलीं. जैक बॉल और आदिल राशिद के हिस्से एक-एक विकेट आया.

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत अपेक्षाकृत धीमी रही. जेसन रॉय (20) और एलेक्स हेल्स (32) की सलामी जोड़ी 10.4 ओवरों में 49 रन जोड़ पाई. हेल्स के रूप में इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा। रॉय 60 के कुल स्कोर पर आउट हुए.

यहां से रूट और मॉर्गन ने तीसरे विकेट के लिए 140 रन जोड़े. 200 के कुल स्कोर पर रूट और 213 के कुल स्कोर पर मॉर्गन पवेलियन लौट गए थे. इन दोनों के बाद बेयरस्टो ने 44 गेंदों में तीन छक्के और सात चौकों की मदद से 72 रन जोड़ते हुए टीम को बड़ा स्कोर प्रदान किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi