S M L

बीसीसीआई ने बदला अपना फैसला, अब खेली जाएगी दलीप ट्रॉफी

तकनीकी समिति के अध्यक्ष सौरव गांगुली को 2017-2018 की दलीप ट्रॉफी हटाने के बारे में सूचना नहीं थी

FP Staff Updated On: Aug 30, 2017 11:18 AM IST

0
बीसीसीआई ने बदला अपना फैसला, अब खेली जाएगी दलीप ट्रॉफी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2017-18 सत्र के कार्यक्रम से दलीप ट्रॉफी को हटाने का फैसला वापस ले लिया है. यह ट्रॉफी इस सत्र का हिस्सा होगी. बीसीसीआई ने व्यस्त कार्यक्रम के चलते इस साल दलीप ट्रॉफी का आयोजन रद्द करने का फैसला लिया था.

लेकिन भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की तकनीकी समिति के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने मंगलवार को बीसीसीआई के मैनेजर (क्रिकेट संचालन) एम.वी. श्रीधर को मौजूदा सत्र में दलीप ट्रॉफी को शामिल न करने को लेकर एक ई-मेल लिखा. बाद में दलीप ट्रॉफी को इस सत्र का हिस्सा बनाए जाने की घोषणा की गई.

गांगुली ने बताया 'समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया था कि दलीप ट्रॉफी बीसीसीआई के घरेलू कैलेंडर का हिस्सा होगी, लेकिन जब कार्यक्रम सामने आया तो यह इसमें शामिल नहीं थी. फिर मैंने श्रीधर को मेल लिखा. वह अभी स्वस्थ नहीं हैं, जब वह स्वस्थ होंगे तब इसका जवाब देंगे.'

कुछ देर बाद, सर्वोच्च अदालत द्वारा बीसीसीआई का कामकाज देखने के लिए बनाई गई प्रशासकों की समिति (सीओए) की सदस्य डायना इडुल्जी ने कहा कि टूर्नामेंट को दोबारा कार्यक्रम में शामिल किया गया है.

उन्होंने कहा, 'दलीप ट्रॉफी को दोबारा घरेलू कार्यक्रम में शामिल किया गया है. इसका आयोजन किया जाएगा और इसकी व्यवस्था भी की जाएगी. हमने बीसीसीआई को इसे कार्यक्रम से हटाने के लिए मना किया है. यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट है जिसका आयोजन होना चाहिए. इस सत्र में इसका आयोजन होगा.'

कोलकाता में जुलाई में हुई तकनीकी समिति की बैठक में इसे शामिल करने का फैसला लिया गया था. बीसीसीआई गुलाबी गेंद से इस बार भी दलीप ट्रॉफी का आयोजन करेगी जैसा पिछली बार किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi