S M L

दलीप ट्रॉफी 2017, इंडिया रेड बनाम इंडिया ग्रीन, पहला दिन: पांचाल के शतक से इंडिया रेज मजबूत

प्रियंक पांचाल (105) के शतक की बदौलत दलीप ट्रॉफी के पहले मैच के पहले दिन गुरुवार को इंडिया ग्रीन के खिलाफ स्टम्प्स तक पांच विकेट खोकर 232 रन बना लिए हैं

IANS Updated On: Sep 08, 2017 09:21 AM IST

0
दलीप ट्रॉफी 2017, इंडिया रेड बनाम इंडिया ग्रीन, पहला दिन: पांचाल के शतक से इंडिया रेज मजबूत

इंडिया रेड ने प्रियंक पांचाल (105) के शतक की बदौलत दलीप ट्रॉफी के पहले मैच के पहले दिन गुरुवार को इंडिया ग्रीन के खिलाफ स्टम्प्स तक पांच विकेट खोकर 232 रन बना लिए हैं.

टूर्नामेंट लगातार दूसरे वर्ष दिन-रात प्रारूप में गुलाबी गेंद से खेला जा रहा है. दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान दिनेश कार्तिक 15 और गौतम 10 रन बनाकर क्रीज पर थे.

इंडिया रेड के कप्तान कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिसे पांचाल और सिद्धार्थ चटर्जी (52) ने सही ठहाराया और पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़े. अनिरुद्ध चौधरी ने सिद्धार्थ को आउट कर इंडिया ग्रीन को पहली सफलता दिलाई.

इशान जग्गी 23 रनों का योगदान दे सके और 158 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए. प्रियंक ने इसके बाद अपना शतक पूरा किया, लेकिन फिर वह ज्यादा देर मैदान पर टिक नहीं सके.

199 के कुल स्कोर पर करुण नायर ने उनकी पारी का अंत किया. उन्होंने 228 गेंदों का सामना किया और 12 चौके लगाए.

राहुल सिंह (4) और ऋषभ पंत (11) विकेट पर अपने पैर नहीं जमा सके. इसके बाद कार्तिक और गौतम ने दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया.

इंडिया ग्रीन की तरफ से नायर और मुरली विजय ने दो-दो विकेट लिए। चौधरी को एक विकेट मिला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi