S M L

दलीप ट्रॉफी 2017: इंद्रजीत के शतक ने संभाली इंडिया रेड की पहली पारी

इंडिया ब्लू के खिलाफ इंडिया रेड ने पहले दिन नौ विकेट पर बनाए 291 रन

Bhasha Updated On: Sep 14, 2017 12:52 PM IST

0
दलीप ट्रॉफी 2017: इंद्रजीत के शतक ने संभाली इंडिया रेड की पहली पारी

युवा बल्लेबाज बाबा इंद्रजीत के पांचवें प्रथम श्रेणी शतक और 11वें नंबर के बल्लेबाज विजय गोहिल के साथ उनकी अर्धशतकीय साझेदारी से इंडिया रेड ने इंडिया ब्लू के खिलाफ दलीप ट्रॉफी के दिन-रात्रि मैच के पहले दिन नौ विकेट पर 291 रन बनाए.

इंडिया रेड ने 205 रन पर नौ विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद इंद्रजीत (नाबाद 120) और गोहिल (नाबाद 22) ने 10वें विकेट के लिए 86 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. पहले दिन 84 ओवर का खेल हुआ.

इंडिया रेड के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद प्रियांक पांचाल (36) और सुदीप चटर्जी (34) ने पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई.

इन दोनों सलामी बल्लेबाजों के हालांकि लगातार ओवरों में पवेलियन लौटने से लगे झटके से टीम नहीं उबर पाई और उसने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए जिसके बाद इंद्रजीत और गोहिल ने पारी को संभाला.

अंकित राजपूत (44 रन पर तीन विकेट) ने 25वें ओवर में पांचाल को एलबीडबल्यू करके ब्लू टीम को पहली सफलता दिलाई. कप्तान सुरेश रैना ने अगले ओवर में चटर्जी को बोल्ड किया जिसके बाद रेड टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवा और एक समय उसका स्कोर नौ विकेट पर 205 रन हो गया. तेज गेंदबाज जयदेव उनाद्कट ने भी 64 रन देकर दो विकेट चटकाए.

इंद्रजीत और गोहिल ने इसके बाद पारी को संभाला. इंद्रजीत ने इस दौरान 149 गेंद में अपना पांचवां शतक भी पूरा किया. उन्होंने अब तक अपनी पारी में 181 का सामना करते हुए 12 चौके और दो छक्के मारे हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi