S M L

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में ये बड़ा रिकॉर्ड बनाएंगे धोनी!

भारत के लिए 300 वनडे खेलने वाले वो 5वें खिलाड़ी बन सकते हैं धोनी

FP Staff Updated On: Aug 20, 2017 10:53 AM IST

0
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में ये बड़ा रिकॉर्ड बनाएंगे धोनी!

रविवार से श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने वाली है. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दुनिया के सबसे बेहतरीन फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी लंबे समय के बाद मैदान पर वापसी कर रहे हैं. धोनी इंग्लैंड में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी के बाद वेस्टइंडीज वनडे सीरीज में नजर आए थे. अब जबकि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने वाली है तो फैंस एक बार फिर अपने पसंदीदा माही के हेलीकॉप्टर शॉट देखने के लिए तैयार हैं

वैसे वनडे की कप्तनी छोड़ने के बाद धोनी का प्रदर्शन वनडे में बेहतर ही हुआ है. धोनी ने कप्तानी छोड़ने के बाद 13 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने अपने करियर औसत से ज्यादा 64.33 के साथ 386 रन बनाए हैं. जिसमें 1 शतक शामिल है. हालांकि कई मौको पर उनकी धीमी बल्लेबाजी की भी आलोचना हुई.

धोनी को भी इसका अहसास है इसलिए दांबुला पहुंचने के बाद प्रैक्टिस सेशन में जमकर बल्लेबाजी की, करीब 1 महीने से कोई क्रिकेट मैच माही ने नहीं खेला है और वो जल्दी से रंग में आना चाहते हैं. वैसे श्रीलंका में माही अच्छी बल्लेबाजू के साथ साथ एक खास क्लब में शामिल भी हो सकते हैं.

धोनी ने अभी तक 296 वनडे मैच खेले हैं. 4 मैच और खेलते ही वो 300 के क्लब में शामिल हो जाएंगे. भारत के लिए 300 वनडे खेलने वाले वो 5वें खिलाड़ी बन सकते हैं. वैसे 36 साल की धोनी का आकलन सिर्फ उनके बल्ले से निकलने वाले रनों से करना थोड़ी ज्यादती होगी, क्योंकि युवा खिलाड़ियों के लिए मेंटर, कप्तान के लिए सलाहकार और एक अनुभवी विकेटकीपर की भूमिका भी वो टीम में निभाते हैं.

मौजूदा टीम इंडिया के सबसे सीनियर खिलाड़ी धोनी इस सीरीज में 4 और मैच खेलकर अपने 300 वनडे मैच पूरे कर लेंगे. 23 दिसंबर 2014 को वनडे में डेब्यू करने वाले धोनी अब तक 296 मैच खेल चुके हैं. धोनी 300वां मैच खेलते ही सचिन तेंदुलकर (463), राहुल द्रविड़ (340) मोहम्मद अजहरूद्दीन (334), सौरव गांगुली (308) और युवराज सिंह (301) के बाद इस उपलब्धि को हासिल करने वाले छठें भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi