S M L

डीडीसीए ने राष्ट्रीय चयनकर्ता सरनदीप का आवेदन किया खारिज

अगर सरनदीप को दिल्ली का चयनकर्ता बनना है तो उन्हे राष्ट्रीय चयनकर्ता का पद छोड़ना होगा

FP Staff Updated On: Aug 22, 2017 05:45 PM IST

0
डीडीसीए ने राष्ट्रीय चयनकर्ता सरनदीप का आवेदन किया खारिज

मदन लाल की अगुआई वाली डीडीसीए की क्रिकेट मामलों की समिति (सीएसी) ने राष्ट्रीय चयनकर्ता सरनदीप सिंह की इस अपील को ठुकरा दिया है कि राज्य टीम की चयन समिति के अध्यक्ष पद के लिए उनके नाम पर विचार किया जाए. सरनदीप ने सीएसी को पत्र लिखकर कहा था कि वह बिना कोई पैसा लिए चयन समिति का अध्यक्ष बनने को तैयार हैं.

हालांकि अब पता चला कि सरनदीप को साक्षात्कार के लिए भी नहीं बुलाया गया क्योंकि वह लोढा समिति की सिफारिशों के तहत पात्रता में फिट नहीं बैठते.

डीडीसीए के वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘हां, सरनदीप की अपील खारिज कर दी गई है. अगर उन्हे दिल्ली का चयनकर्ता बनना है तो उसे राष्ट्रीय चयनकर्ता का पद छोड़ना होगा क्योंकि लोढा समिति की सिफारिशें एक व्यक्ति के लिए कई पद की स्वीकृति नहीं देती.’ सरनदीप का तर्क था कि राष्ट्रीय चयन समिति के उनके साथी एमएसके प्रसाद और देबांग गांधी दोनों अपने राज्यों की चयन समिति के अध्यक्ष हैं.

अधिकारी ने कहा, ‘डीडीसीए में हम लोढा समिति की सिफारिशों के इतर नहीं जाना चाहते. हम नहीं कह सकते कि बंगाल या आंध्र क्यों देबांग या प्रसाद को अपने पदों पर जारी रखने की स्वीकृति दे रहे हैं.’ सरनदीप फिलहाल श्रीलंका में भारत की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम का प्रदर्शन देख रहे हैं. श्रीलंका में ही मौजूद विजय दहिया ने स्काइप के जरिये कोचों के साक्षात्कार में हिस्सा लिया.

इस बीच कोचों और चयनकर्ताओं के चयन के लिए मंगलवार को  फिरोजशाह कोटला में पहले दौर का साक्षात्कार हुआ. बंगाल के अशोक मल्होत्रा ने भी साक्षात्कार में हिस्सा लिया. विजय दहिया, मनोज प्रभाकर और पिछले साल के कोच केपी भास्कर को प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

इस बीच चयनकर्ता के साक्षात्कार के लिए आए दिल्ली के तेज गेंदबाज फिरोज गयास ने बीसीसीआई का घरेलू मैच रैफरी बनने की इच्छा जताई. एक अन्य घटना में दिल्ली क्रिकेट कोच संघ के सदस्यों ने विभिन्न आयु वर्ग में दिल्ली के कोच के लिए अयोग्य किए जाने पर कोटला के सामने विरोध प्रदर्शन किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi