S M L

साउथ अफ्रीका का आईपीएल जैसी लीग शुरू करने का सपना टूटा, शाहरुख-प्रीति ने खरीदी हैं टीम

टाइटल स्पॉसरशिप और ब्रॉडकास्ट के लिए नहीं मिली मनमाफिक डील, एक साल के लिए लीग हुई स्थगित

FP Staff Updated On: Oct 11, 2017 11:19 AM IST

0
साउथ अफ्रीका का आईपीएल जैसी लीग शुरू करने का सपना टूटा, शाहरुख-प्रीति ने खरीदी हैं टीम

टी20 क्रिकेट के फैंस के लिए एक बहुत बुरी खबर है. आईपीएल की तर्ज पर टी 20 लीग शुरू करने के क्रिकेट साउथ अफ्रीका के इरादों को जोरदार झटका लगा है.

इस लीग को अब एक साल के लिए टाल दिया गया है. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू वेबसाइट ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका के सीईओ थबांग मोरोए के हवाले से लिखा है कि, ‘हम इस नतीजे पर आसानी से नहीं पहुंचे हैं. सभी स्टेक होल्डर्स और टीम मालिकों से बातचीत के बाद हमने फैसला किया है कि लीग का हित सबसे ऊपर रखा जाएगा. हमने अपनी योजना में बदलाव किया है और हमे लगता है कि लीग के पहले सीजन को अगले साल तक टालना सही रहेगा. हम फिर से मिलकर और मजबूती से वापसी करेंगे.

माना जा रहा है कि इस लीग के स्थगित होने की सबसे बड़ी वजह इसके ब्रॉडकास्टर और टाइटल स्पॉन्सरशिप का ना मिलना है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका बड़ी शिद्दत से ब्रॉडकास्टर की तलाश कर रहा था लेकिन किसी भी बड़े ब्रॉडकास्टर ने इसमें गंभीर दिलचस्पी नहीं दिखाई. पिछले दिनों क्रिकेट साउथ अफ्रीका के मुख्य कार्यकारी हारून लोर्गाट इसी सिलसिले में भारत आए थे लेकिन कोई बात नहीं बन सकी. उसके बाद लोर्गाट को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

क्रिकेट साउथ अफ्रीका को अब 25 मिलियन डॉलर का नुकसान होगा जो इसके कुल बैंक बेलैंस की आधी रकम के बराबर है. आठ शहरों पर आधारित फ्रेंचाइजी मॉल वाली इस लीग को तीन नवंबर से 16 दिसंबर तक के बीच खेला जाना था.

साउथ अफ्रीका की इस ग्लोबल टी20 लीग से एबी डीविलियर्स, क्विंटन डी कॉक, केविन पीटरसन और क्रिस गेल जैसे बड़े खिलाड़ी जुड़े हैं. वहीं आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान, प्रीति जिंटा और जीएमआर ने भी इस लीग में एक टीम खरीदी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi