S M L

CA नहीं चाहता IPL खेलें स्मिथ, वॉर्नर जैसे उसके बड़े खिलाड़ी, दे रहा है लालच

ऑस्ट्रेलिया यह सुनिश्चित करना चाहता है कि उनके खिलाड़ी फिट रहें

IANS | Published On: May 12, 2017 08:44 AM IST | Updated On: May 12, 2017 02:45 PM IST

CA नहीं चाहता IPL खेलें स्मिथ, वॉर्नर जैसे उसके बड़े खिलाड़ी, दे रहा है लालच

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कप्तान स्टीवन स्मिथ, डेविड वॉर्नर सहित अपने देश के शीर्ष खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में न खेलने के बदले कई साल तक के लुभावने अनुबंध का लालच दिया है.

अंग्रेजी अखबार सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की खबर के मुताबिक सीए ने स्मिथ, वॉर्नर, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोस हेजलवुड को मौखिक तौर पर परंपरागत एक साल के अनुबंध के बदले तीन साल के अनुबंध देने की बात कही है, लेकिन इसके लिए आईपीएल में न खेलने की शर्त रखी है.

सीए के टीम परफॉमेंस मैनेजर पैट हावर्ड ने खिलाड़ियों से इस बारे में संपर्क किया है. स्मिथ और वॉनर्र आईपीएल की टीम राइजिंग पुणे सुपरजाएंट और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं. यह खिलाड़ी निश्चित तौर पर आईपीएल से सीए के मुकाबले मिल रहे पैसे से ज्यादा कमाते हैं.

पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया की पेशेवर क्रिकेट खिलाड़ियों की संस्था ने सीए के वेतन प्रस्ताव को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि यह प्रशासकों की जीत है और क्रिकेट की हार.

2019 के इंटरनेशनल कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए जिसमें एशेज श्रृंखला और विश्व कप भी शामिल है, ऑस्ट्रेलिया यह सुनिश्चित करना चाहता है कि उनके खिलाड़ी फिट रहें ताकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल सकें. बता दें कि साउथ अफ्रीका ने भी कुछ ऐसा ही प्लान किया है, जिससे कि उसके खिलाड़ी आईपीएल न खेल सकें.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi