S M L

आखिरकार खत्म हुआ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और खिलाड़ियों के बीच विवाद

नए अनुबंध के बाद खिलाड़ियों को राजस्व का 30 फीसदी हिस्सा मिलेगा

FP Staff Updated On: Aug 03, 2017 01:44 PM IST

0
आखिरकार खत्म हुआ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और खिलाड़ियों के बीच विवाद

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरकार सैलरी विवाद खत्म हो गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ एग्ज्यूकीटिव जेम्स सदरलैंड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये जानकारी दी. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच नई वेतन डील हुई है जिसमें खिलाड़ियों को राजस्व का 30 फीसदी हिस्सा मिलेगा.

अगले 24 घंटे में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन अब खिलाड़ियों के बीच नया राजस्व मॉडल रखेगा और उसपर अब वोटिंग होगी. वोटिंग से नए राजस्व मॉडल के पास होने की पूरी संभावनाएं हैं.

जेम्स सदरलैंड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बयान दिया, ‘हमारा समझौता हो गया है जो कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए बेहद अच्छा है.’ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और एसीए के बीच समझौते के बाद ऑस्ट्रेलिया का बांग्लादेश दौरा, भारत दौरा और एशेज सीरीज तय समय पर ही होगी. सदरलैंड ने कहा, ‘बांग्लादेश का दौरा तय समय पर ही होगा और डारविन में अगले हफ्ते खिलाड़ियों का कैंप लगेगा.

सीए और एसीए के बीच विवाद के चलते जून महीने के बाद से ऑस्ट्रेलिया के 230 क्रिकेटर बेरोजगार हो गए थे. खिलाड़ियों का 5 साल का करार इस साल 30 जून को खत्म हो गया था. इस विवाद के चलते ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ टीम को दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने से रोक दिया गया था.

क्रिकेट ऑस्ट्रलिया द्वारा पिछले 20 सालों से बोर्ड को होने वाली कमाई को खिलाड़ियों के साथ साझा करने के मॉडल में बदलाव को लेकर विवाद था. नए मॉडल में खिलाड़ियों को दिए जाने वाले राजस्व को घटाकर 26 फीसदी किए जाने का प्रस्ताव था और इसके पीछे तर्क था कि इससे घरेलू क्रिकेट के विकास के लिए बोर्ड के पास ज्यादा पैसा होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi