S M L

कुंबले बेहतरीन कोच थे, टीम की एकजुटता है जरूरी: विनोद राय

कुंबले ने इस्तीफा देकर परिपक्वता दिखाई

Bhasha | Published On: Jun 25, 2017 02:33 PM IST | Updated On: Jun 25, 2017 02:38 PM IST

0
कुंबले बेहतरीन कोच थे, टीम की एकजुटता है जरूरी: विनोद राय

टीम इंडिया के कोच पद से अनिल कुंबले के इस्तीफे  के बाद प्रशासकों  की समिति यानी सीओए के प्रमुख विनोद राय ने उनकी तारीफ में कसीदे गढ़ रहे हैं.भारतीय कोच के तौर पर अनिल कुंबले की भूमिका की तारीफ करते हुए कहा कि वह बेहतरीन रहे और हम सुनिश्चित करेंगे कि भारतीय टीम में एकजुटता रहे.

कुंबले का भारतीय टीम के कोच के तौर पर कार्यकाल कड़वाहट के साथ खत्म हुआ क्योंकि उन्होंने यह कहते हुए अपने पद से इस्तीफा दिया कि कप्तान विराट कोहली को उनके काम करने के तरीके से आपत्ति थी..

लेकिन विनोद राय कप्तान और कोच के बीच के मतभेद की खबरों को ज्यादा तवज्जो  ना देने की बात कही. और इसके अलावा विनोद राय लोगों को ड्रैंसिंग रूम के भीतर ना झांकने की सलाह भी दी.

उन्होंने  कहा, कि अगर दो व्यक्तियों को चौबीसों घंटे सातों दिन एक साथ रखा जाता है तो पेशेवर राय में मतभेद हो सकता है, इसमें कोई दो राय नहीं है? उनका अनुबंध एक साल के लिए था, इस कार्यकाल में अलग राय थीं, पेशेवर मुद्दे थे. वह काफी परिपक्व व्यक्ति हैं, उन्होंने यह फैसला किया कि चलो बस बहुत हो गया. कप्तान को ही मैदान पर खेलना है, क्या आखिरकार ऐसा नहीं है? उन्होंने कहा, कुंबले की भूमिका पूरी तरह से त्रुटिहीन थी. उन्होंने बतौर कोच बेहतरीन काम किया. हम इतने ही पेशेवर के साथ रहेंगे जो पूरी तरह से पेशेवर हो ताकि सुनिश्चित हो कि भले ही यह कप्तान हो या मैनेजर, टीम में सांमजस्य होना चाहिए.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi