S M L

चैंपियंस ट्रॉफी 2017, वॉर्म अप: बांग्लादेश को 'ठंडा कर' भारत ने किया वॉर्म-अप

कार्तिक, पांड्या, धवन के अर्ध शतक, भुवनेश्वर और यादव ने लिए 3-3 विकेट

Bhasha Updated On: May 30, 2017 09:55 PM IST

0
चैंपियंस ट्रॉफी 2017, वॉर्म अप:  बांग्लादेश को 'ठंडा कर' भारत ने किया वॉर्म-अप

 

पहले बल्लेबाजों ने ऐसे स्कोर तक पहुंचाया, जिसे पार करना एवरेस्ट फतह करने जैसा था. फिर गेंदबाजों ने कुछ ऐसा किया, जिसके सामने बांग्लादेश की टीम पूरी तरह टिक नहीं पाई. पिछली चैंपियन टीम इंडिया ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे वॉर्म अप मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की. उसने द ओवल मे खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश को 240 रन से हरा दिया.

भारत ने दिनेश कार्तिक (94), हार्दिक पांड्या (नाबाद 80) और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (60) की पारियों की मदद से सात विकेट पर 324 रन बनाए. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने उमेश यादव (16 रन पर तीन) और भुवनेश्वर कुमार (13 रन पर तीन) की तूफानी गेंदबाजी के सामने 22 रन पर ही छह विकेट गंवा दिए थे. आखिर टीम 23.5 ओवर में 84 रन पर ढेर हो गई. मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और रविचंद्रन अश्विन ने भी एक-एक विकेट चटकाया.

बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन मिराज ने सर्वाधिक 24 रन बनाए। उनके अलावा सुंजामुल इस्लाम (18: और मुशफिकुर रहीम (13) ही दोहरे अंक में पहुंचे. भारत को अब एक जून से शुरू हो रही चैंपियंस ट्राफी में अपना पहला मैच चार जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है.

इससे पहले कार्तिक ने रिटायर्ड आउट होने से पहले 77 गेंद की अपनी पारी आठ चौकों और एक छक्का जड़ा. उन्होंने धवन के साथ तीसरे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी की. पांड्या ने अंत में 54 गेंद में छह चौकों और चार छक्कों से नाबाद 80 रन की तूफानी पारी खेलकर भारत का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने रवींद्र जडेजा (32) के साथ अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए छठे विकेट के लिए 12.5 ओवर में 86 रन भी जोड़े.

Britain Cricket - India v Bangladesh - ICC Champions Trophy Warm Up Match - The Oval - 30/5/17 India's Mohammed Shami (2nd R) celebrates taking the wicket of Bangladesh's Mushfiqur Rahim (R) Action Images via Reuters / Peter Cziborra Livepic EDITORIAL USE ONLY. - RTX389AP

बांग्लादेश की ओर से तेज गेंदबाज रूबेल हुसैन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 50 रन देकर तीन विकेट चटकाए. बाएं हाथ के स्पिनर सुंजामुल इस्लाम ने 74 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

भारत के विशाल लक्ष्य का सामना करने उतरे बांग्लादेश की शुरूआत बेहद खराब रही. उमेश ने पारी के चौथे ओवर में सौम्य सरकार (02) को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराने के बाद शब्बीर रहमान (00) को भी बोल्ड किया. भुवनेश्वर ने इसके बाद इमरुल कैस (07) को मिड ऑफ पर उमेश के हाथों कैच कराके बांग्लादेश को तीसरा झटका दिया.

भुवनेश्वर ने अपने अगले ओवर में शाकिब अल हसन (07) को रोहित शर्मा के हाथों कैच कराने के बाद महमूदुल्लाह (00) को विकेटकीपर के हाथों कैच कराया. उमेश ने मोसद्दिक हुसैन (00) को कार्तिक के हाथों कैच कराके बांग्लादेश का स्कोर छह विकेट पर 22 रन किया.

मुशफिकुर रहीम (13) इसके बाद शमी की गेंद को बैकवर्ड प्वाइंट पर जडेजा के हाथों में खेल गए. मेहदी हसन और सुंजामुल ने आठवें विकेट के लिए पारी की सर्वाधिक 30 रन की साझेदारी की. बुमराह ने मेहदी हसन को कार्तिक के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा.

सुंजामुल भी इसके बाद अश्विन की गेंद पर बैकवर्ड पॉइंट पर रोहित को कैच दे बैठे जबकि पांड्या ने रूबेल (00) को स्लिप में रहाणे के हाथों कैच कराके बांग्लादेश की पारी का अंत किया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi