विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: शफीउल इस्लाम को मिली बांग्लादेश टीम में जगह

बांग्लादेश को ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के साथ ग्रुप ए में मिली जगह

FP Staff Updated On: Apr 20, 2017 03:49 PM IST

0
चैंपियंस ट्रॉफी 2017: शफीउल इस्लाम को मिली बांग्लादेश टीम में जगह

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने चैंपियंस ट्रॉफी क्रिकेट के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. टीम में तेज गेंदबाज शफीउल इस्लाम को जगह मिली है. पिछले साल घरेलू लीग में हैमस्ट्रिंग इंजरी के बाद से शफीउल इंटरनेशनल क्रिकेट से बाहर हैं. हालांकि नूरुल हसन, पेसर सुबाशीष रॉय और ऑलराउंडर शुभगत होम टीम में जगह पाने में नाकाम रहे.

चैंपियंस ट्रॉफी दुनिया के टॉप आठ क्रिकेट खेलने वाले देशों के बीच खेला जाता है. इस साल 1 जून से टूर्नामेंट इंग्लैंड में होना है. पिछली बार बांग्लादेश की टीम 2006 में चैंपियंस ट्रॉफी खेलने में कामयाब हुई थी. ऐसे में टूर्नामेंट का हिस्सा बनना ही बांग्लादेश के लिए बड़ी बात है.

बांग्लादेश को टूर्नामेंट के ग्रुप ए में जगह मिली है. इसमें उसके अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें हैं. बांग्लादेश की टीम पिछले समय से अच्छे फॉर्म में है. उसने श्रीलंका के खिलाफ अपना 100वां टेस्ट खेलते हुए जीत दर्ज की. इस मैच में उन्होंने श्रीलंका को चार विकेट से मात दी थी. उन्हें जीतने के लिए 191 रन की जरूरत थी. तमीम इकबाल ने अच्छी शुरुआत दी थी. इसके बाद मिडिल ऑर्डर में 109 रन की साझेदारी हुई थी. इस जीत के साथ बांग्लादेश टीम पाकिस्तान के बाद अपने 100वें टेस्ट में जीत दर्ज करने वाली दूसरी टीम बनी थी.

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम – तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरुल कैस, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल  हसन, महमूदुल्लाह, शब्बीर रहमान, मुसद्दिक हुसैन, मेहदी हसन, सुनजामुल इस्लाम, मशरफे बिन मुर्तजा, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, रुबेल हुसैन, शफीउल इस्लाम.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi