S M L

भारत-श्रीलंका टेस्ट सीरीज: भारतीय बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने के लिए श्रीलंका ने चमिंडा वास को बनाया गया गेंदबाजी कोच

26 से शुरू होगा पहला टेस्ट

FP Staff Updated On: Jul 22, 2017 11:04 AM IST

0
भारत-श्रीलंका टेस्ट सीरीज: भारतीय बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने के लिए श्रीलंका ने चमिंडा वास को बनाया गया गेंदबाजी कोच

श्रीलंका क्रिकेट ने भारत के खिलाफ सीरीज के लिए चामिंडा वास को विशेषज्ञ तेज गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया है. भारत और श्रीलंका के बीच  तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 26 जुलाई से गॉल में खेला जाएगा.चमिंडा वास पिछले साल अगस्त से नेशनल प्रोग्राम में हैं और अब वो विशेषज्ञ तेज गेंदबाजी कोच के रूप में राष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे.

वास को चम्पाका रामानायके की जगह गेंदबाजी कोच बनाया गया है, जिन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के बाद निजी कारणों से अपने पद से इस्तीफा दिया.

आपको बता दें कि भारत के खिलाफ अपने टेस्ट करियर में चमिंडा वास कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे. अपने पूरे करियर में जहां वास ने 29.58 की औसत से 355 विकेट चटकाए वहीं भारत के खिलाफ 11 टेस्ट मैचों में 44.76 की औसत से महज 30 विकेट ही चटका सके थे. ऐसे में अब देखना होगा कि वास की कोचिंग में लंकाई गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर नकेल कस पाते हैं या नहीं.

वहूीं दूसरी ओर लंकाई कप्तान के पहले टेस्ट से बाहर रहने की भी पुष्टि हो गई है. अस्वस्थता के चलते दिनेश चंडीमल पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे. वह निमोनिया से पीढ़ित हैं. और अस्पताल में भर्ती है. उनके स्थान पर उपल थरंगा श्रीलंका की कप्तानी करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi