S M L

युवराज सिंह और हरभजन पर जमकर बरसे बिशन सिंह बेदी

प्रथम श्रेणी क्रिकेट हर खिलाड़ी के लिए बेहद जरूरी है और मुझे वह खिलाड़ी बिल्कुल पसंद नहीं, जो इस क्रिकेट को छोड़ दें

FP Staff Updated On: Oct 11, 2017 01:28 PM IST

0
युवराज सिंह और हरभजन पर जमकर बरसे बिशन सिंह बेदी

भारतीय टीम  के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज बिशन सिंह बेदी ने पंजाब टीम के सीनियर खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी के पहले मैच में न खेलने पर फटकार लगाई है.

उनका इशारा भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह और दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह की तरफ था. उन्होंने इन खिलाड़ियों का नाम नहीं लिया, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी पंजाब की तरफ से पहले मैच में उपस्थित नहीं थे.

बिशन सिंह बेदी ने घरेलू टूर्नामेंट का महत्व समझाते हुए इन सीनियर खिलाड़ियों पर अपना गुस्सा जाहिर किया है और साथ ही रविचंद्रन अश्विन और चेतेश्वर पुजारा के रणजी मैच खेलने को लेकर तारीफ की है.

पूर्व स्पिन गेंदबाज बिशन सिंह बेदी ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट हर खिलाड़ी के लिए बेहद जरुरी है और मुझे वे खिलाड़ी बिल्कुल पसंद नहीं, जो इस क्रिकेट को छोड़ दें. मैं समझता हूं कि जो खिलाड़ी प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेल रहा है, वह भारतीय क्रिकेट को नुकसान पहुंचा रहा है. यदि आपके अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ही घरेलू क्रिकेट को छोड़ देंगे, तो यह भविष्य में भारतीय क्रिकेट के लिए बेहद खराब माना जाएगा.

एक तरफ कुछ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर घरेलू क्रिकेट को महत्व नहीं दे रहे हैं, तो दूसरी तरफ कई खिलाड़ी हैं जो मौजूदा भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, फिर भी वे रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आ रहे हैं.

रविचंद्रन अश्विन, ऋद्धिमान साहा, मोहम्मद शमी और चेतेश्वर पुजारा उन खिलाड़ियों में शामिल हैं. इन खिलाड़ियों को लेकर बेदी ने कहा, ‘मुझे खुशी है कि ये खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले हर खिलाड़ी के लिए यह जरूरी होता है कि वह घरेलू क्रिकेट को भी खेलता रहे, जो ये सब खिलाड़ी बखूबी निभाते नजर आ रहे हैं.’

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने रणजी ट्रॉफी सत्र 2017-18 के लिए अपनी टीम का चयन किया, जिसके कप्तान के रूप में हरभजन सिंह को चुना गया तो युवराज सिंह को उप-कप्तान की जिम्मेदारी दी गई. लेकिन हरभजन अपने निजी कारणों की वजह से पहले मैच में उपस्थित नहीं हुए. दूसरी तरफ युवराज सिंह अपने फिटनेस टेस्ट के कारण टीम के लिए खेलते हुए नजर नहीं आए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi