S M L

आखिर जीत ही ली रवि शास्त्री ने बाजी, अरुण और बांगड़ को बोर्ड ने दी हरी झंडी

गेंदबाजी कोच के तौर पर भरत अरुण, संजय बांगड़ को सहायक कोच का जिम्मा

FP Staff Updated On: Jul 18, 2017 04:41 PM IST

0
आखिर जीत ही ली रवि शास्त्री ने बाजी, अरुण और बांगड़ को बोर्ड ने दी हरी झंडी

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री की मुराद पूरी हो गई है. उनको मनपसंद सपोर्ट स्टाफ मिल गया है. टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच के तौर पर भरत अरुण की नियुक्ति की गई है, वहीं संजय बांगड़ को सहायक कोच का जिम्मा सौंपा गया है. आर श्रीधर को फील्डिंग कोच बनाया गया है.

मंगलवार को मुंबई में  बीसीसीआई के हेटक्वार्टर में हुई एक मीटिंग में इन नियुक्तियों का हरी झंडी दे दी गई.बोर्ड के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना, सचिव अमिताभ ठाकुर, सीईओ राहुल जौहरी और सीओए की सदस्य डायना एडुलजी की समिति ने रवि शास्त्री के साथ मीटिंग के बाद इन नियुक्तियों का फैसला किया. राहुल द्रविड़ और जहीर खान को जिम्मेदारी नहीं मिली है. उन्हें बैटिंग और बॉलिंग सलाहकार के रूप में रखे जाने के सवाल को शास्त्री टाल गए.

बीसीसीआई ने हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट टीम का प्रमुख कोच बनाया गया था. साथ ही पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को गेंदबाजी कोच और पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को विदेशी दौरों के लिए बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किए जाने का फैसला हुआ था. इन दोनों को नियुक्त करने की सिफारिश सीएसी ने की थी.

सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की सदस्यता वाली सीएसी की इस सिफारिश पर बोर्ड के प्रशासकों की समिति के मुखिया विनाद राय ने ऐतराज जताया था. उन्होंने कहा था कि शास्त्री को उनकी पसंद का स्टाफ चुनने का अघिकार होना चाहिए.

पिछले कुछ दिनों से मीडिया में खबर आ रही थी कि शास्त्री सपोर्ट स्टाफ में द्रविड़ और जहीर की नियुक्तियों से संतुष्ट नहीं थे. वह खुद ही अपना सपोर्ट स्टाफ चुनना चाहते थे. भारतीय टीम बुधवार की शाम को श्रीलंका दौरे पर रवाना हो रही है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi